कुंभ स्नान से पहले यमुना में गंगाजल छोड़ने का अनुरोध करूंगी: हेमामालिनी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 10:06 AM (IST)

मथुरा: मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हेमामालिनी ने मंगलवार को कहा कि वह वृन्दावन में चल रही कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक के अगले शाही स्नान तक यमुना नदी में गंगाजल छोड़ने की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करेंगी ताकि स्नान के समय नदी का जल स्वच्छ हो जाए और संत-महात्माओं को यमुना का प्रदूषण ना झेलना पड़े।

उल्लेखनीय है कि कुंभ बैठक के पहले शाही स्नान के अवसर पर 27 फरवरी को यमुना में अत्यधिक प्रदूषणयुक्त एवं अपर्याप्त जल होने को लेकर तीनों मुख्य अखाड़ों के प्रमुखों ने चेतावनी दे दी है कि यदि दूसरे और तीसरे शाही स्नान (9 व 13 मार्च) के अवसर पर यमुना के प्रदूषण में कमी नहीं आई, तो वे लोग स्नान नहीं करेंगे। सांसद ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी से यमुना प्रदूषण में तुरंत कमी लाने के लिए पहले से अधिक मात्रा में गंगाजल छोड़े जाने के लिए अपेक्षित कार्यवाही करने की मांग करेंगी।

साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से भी अनुरोध करेंगी कि कम से कम वृन्दावन में जारी कुंभ पूर्व बैठक के दौरान वह सुनिश्चित करें कि दिल्ली का दूषित जल नदी में न छोड़ा जाए। अयोध्या स्थित महानिर्वाणी अखाड़े के महंत धर्मदास ने दिगंबर अखाड़े व निर्माही अखाड़े के मुखियाओं की उपस्थिति में सबकी ओर से चेतावनी दी है कि वे लोग अगले शाही स्नान के अवसर पर यमुना में स्नान केवल उसी स्थिति में करेंगे, जब कि यमुना का पानी शुद्ध होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static