''हिस्ट्रीशीटरों, माफिया, पेरोल से छूटे अपराधियों की फिर होगी जांच''

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2019 - 05:21 PM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश के वाराणसी ज़ोन के अपर पुलिस महानिदेशक ब्रजभूषण ने कहा है कि गैरकानूनी कार्यो में लिप्त हिस्ट्रीशीटरों, माफ़िया गैंग के सदस्य तथा पेरोल से छूटे अपराधियों फिर से एक बार जांच कर उन्हें शीघ्र ही जेल भेजा जायेगा।

ब्रजभूषण ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि गैरकानूनी कार्यो में लिप्त अपराधियों की एक बार फिर से जांच की जायेगी। ऐसे फरार अपराधी जो हाडर्कोर की श्रेणी में आते है, उनकी लोकेशन के लिए सर्विलांस यूनिट लगातार कार्य कर रही है। उनके घर परिवार के साथ ही उनके हर मिलने जुलने वालो पर भी सख़्त निग़ाह रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं और नाबालिग लड़कियों के साथ हो रहे अपराधों को गम्भीरता से लेते हुए कठोर कारर्वाई की जायेगी। पास्को एक्ट के तहत महिलाओं के साथ छेड़खानी व बलात्कार के मामले में तुरंत गिरफ्तारी की जायेगी।

ब्रजभूषण ने कहा कि किसी भी थाना क्षेत्र में अवैध शराब, जुआ , जानवरों की तस्करी या अन्य गैर कानूनी धंधे करते पाए जायेगे तो संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध कठोर कारर्वाई की जाएगी। किसी भी आपराधिक घटना पर सिपाही से लेकर अधिकारी तक कि जिम्मेदारी तय होगी। प्रारंभिक स्तर पर ही अपराध को रोकने की कोशिश की जाएगी और इसमें लापरवाही बरतने वालो पर सख्त कारर्वाई होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले सावन महीने में कावड़ यात्रा को देखते हुए सभी प्रमुख मंदिरों और मार्गो पर सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static