Holi Milan Utsav: मऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के होली मिलन उत्सव का किया आयोजन, उमड़ा जनसैलाब

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 03:55 PM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा होली मिलन उत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में लोग सपरिवार सम्मिलित हुए। जिला प्रचारक राममोहन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि होली एक प्रमुख हिंदू धार्मिक पर्व है जो भारतीय सभ्यता और संस्कृति में गहरी रूप से स्थापित है।
PunjabKesariहोली का उत्सव परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने के बारे में है। जबकि आज समाज में इस त्यौहार को लेकर तमाम विसंगतियां आ गई हैं। लोग इस दिन नशा करना, कपड़े फाड़ना ही त्यौहार का स्वरूप बना दिए हैं। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा होली मिलन उत्सव का आयोजन कर पारंपरिक, साफ सुथरी व सछ्वावपूर्ण पारिवारिक होली का संदेश देने का काम किया गया है। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रंगों के त्यौहार में शामिल होकर लोग अपनों के साथ खुशियां मनाते हैं। होली को रंगों के त्योहार के रूप में जाना जाता है क्योंकि उत्सव के दिन लोग रंगों से खेलते हैं। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा एक पहल की गई है कि पुन: एक साफ सुथरी माहौल में परिवार समाज के साथ होली का त्यौहार मनाया जाए।
PunjabKesari
गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मऊ नगर द्वारा आयोजित इस समारोह में हजारों की संख्या में उपस्थित हुए। जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच जमकर अबीर गुलाल के साथ होली खेली गई। इस अवसर पर जिला संघचालक कैलाश जी, जिला कार्यवाह भुवेश जी, नगर प्रचारक आर्यम जी, पंकज जी, वीरेंद्र, प्रेमचंद, प्रिंस जी, मनोज, अभिषेक खंडेलवाल, अंबरीश जी, प्रशांत सहित काफी संख्या में स्वयंसेवक व नगर के लोग उपस्थित रहे। होली मिलन उत्सव में जहां संघ के पदाधिकारी और स्वयंसेवक आयोजक की भूमिका में रहे। वहीं, नगर से जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय, डॉ मनीष राय, शासकीय अधिवक्ता अजय कुमार सिंह, अनिल पांडेय, नरेंद्र राय, लघु उद्योग भारती प्रदेश महासचिव भरत थरड, डॉ. अजीत सिंह, मनीष सररफ, कैलाश जायसवाल, मुरलीधर यादव, अतुल जायसवाल, जितेंद्र राखोलिया सहित बड़ी काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें......
बेटी को बाप ने 50 हजार रुपए में कोठे वाले के हाथ बेचा, वहां से भागी तो फुफेरे भाई ने भी कर डाला सौदा

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से मानवता और रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक बाप ने अपनी ही नाबालिग बेटी को महज 50 हजार रुपए में कोठे वाले के हाथ बेच दिया। जहां पर नाबालिग को जिस्मफरोशी के व्यापार में उतारा गया। पीड़ित नाबालिग बेटी ने वहां से निकले का प्रयास किया तो उसने अपने फुफेरे भाई से किसी तरह से सम्पर्क किया। लेकिन भाई ने भी उससे धोखा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static