दीक्षांत समाराेह में राज्यपाल व डिप्टी सीएम ने गाेल्ड मेडलिस्टाें काे किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 06:58 PM (IST)

बरेलीः एम.जे.पी. रुहेलखंड विश्वविद्यालय में आयाेजित 16 वें दीक्षांत समारोह में शिरकत करने राज्यपाल राम नाईक और डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा पहुंचे। जहां उन्हाेंने 87 टॉपर्स को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया। वहीं, 365 छात्र-छात्राओं को उपाधि वितरण की गई। इनमें 58 पीएचडी उपाधिधारक रहे। 

इस समाराेह में बीए की गाेल्डमेडलिस्ट छात्रा दीक्षा यादव विशेष रूप से चर्चा का विषय रहीं। जिन्हें राज्यपाल आैर डिप्टी सीएम ने अन्य छात्राें की तरह गाेल्ड मेडल पहनाकर आैर डिग्री देकर सम्मानित किया। बता दें कि दीक्षा बीए फाइनल ईयर के कला वर्ग में प्रथम स्थान हासिल किया है। 

PunjabKesari

डॉक्टर बनना चाहती हैं दीक्षा 
मुरादाबाद के पीतल नगरी निवासी गजेंद्र यादव की बेटी दीक्षा यादव बचपन से मेधावी रही हैं। उसने हाईस्कूल और इंटर में भी अच्छे अंक हासिल किए थे। स्नातक कला वर्ग में 76 प्रतिशत मॉर्क लाकर विश्वविद्यालय टॉप किया। दीक्षा का कहना है कि वह इस समय नीट कोर्स की तैयारी कर रही हैं। डॉक्टर बनकर समाज को स्वस्थ्य रखना लक्ष्य है।

PunjabKesari

अगले सत्र से पीजी तक की पढ़ाई फ्री करेगी सरकारः दिनेश शर्मा 
इस समाराेह में एक आैर आकर्षण का केंद्र यहां का पंडाल बना रहा। जिसे पूरी तरह से भगवामय किया गया था। वहीं इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार अगले सत्र से पीजी तक की पढ़ाई फ्री करने जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static