पिता के बिन नहीं रह पाऊंगी...बुरे दौर में सबने मुझे अकेला कर दिया, सुसाइड नोट लिख छात्रा ने दे दी जान

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 01:09 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां पर एक पिता की मौत के बाद पीएचडी की छात्रा स्नेहा (28) काफी सदमे में थी। वो यह सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई और शुक्रवार को अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी करने से पहले उसने सुसाइड नोट भी लिखा जो पुलिस को मौके पर प्राप्त हुआ। वह पीजीआई इलाके में किराये के कमरे में रह रही थी और यह घटना उस समय हुई जब उसकी रूम पार्टनर बाहर गई हुई थी।

PunjabKesari

बता दें कि, यह मामला राजधानी लखनऊ का है। जहां पर प्रयागराज के बमरौली निवासी स्नेहा डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से जियोलॉजी में पीएचडी कर रही थी। वह एल्डिको के उपहार इलाके में सहेली गरिमा के साथ किराये पर रहती थी। दोपहर में गरिमा बाहर काम से चली गई तो स्नेहा ने चादर से फांसी लगा ली। जब गरिमा लौटी तो हादसे की जानकारी हुई। स्नेहा की चीख सुनकर आसपास लोग जमा हो गए। सूचना पर पीजीआई पुलिस भी पहुंच गई। जानकारी मिलते ही लखनऊ में रहने वाले स्नेहा के रिश्तेदार भी पहुंच गए। पुलिस का कहना है कि जनवरी में छात्रा के पिता शांता सिंह की मौत हो गई थी और वह तब से परेशान थी। इसके चलते ही उसने आत्महत्या कर ली।

PunjabKesari

पुलिस को मिला सुसाइड नोट
छात्रा की मौत की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने छानबीन की और कमरे से पुलिस को हिंदी व अंग्रेजी में लिखा चार पन्नों का सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने समाज और अपनी मौजूद हालात का जिक्र किया है। एडीसीपी पूर्वी ने बताया कि छात्रा ने सुसाइड नोट में अकेलेपन का जिक्र किया है। सुसाइड नोट में उसने अपने मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए लिखा कि जिंदगी में वह पूरी तरह अकेली हो चुकी है। अच्छे वक्त पर हर कोई खड़ा रहता है, पर दिक्कत के समय कोई नहीं नजर आता है। नोट में एक जगह स्नेहा ने लिखा था कि बुरे दौर में सबने मेरे को अकेला कर दिया..। अंग्रेजी के पन्ने में उसने लिखा है कि, पिता की बिना मैं रह नहीं पा रही इसलिए आत्महत्या का कदम उठा रही हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static