डॉक्टर स्वतंत्र होगा तो मुख्तार का इलाज करके अपना धर्म निभाएगा: अफजाल अंसारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 03:43 PM (IST)

बांदा: जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अंसारी के भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी मेडिकल कॉलेज पहुंच कर भाई का हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि डॉक्टर स्वतंत्र होगा तो उनका इलाज करेगा और डॉक्टर का धर्म निभाएगा। उन्होंने कहा कि अगर डॉक्टर स्वतंत्र नहीं होगा तो... उन्होंने कहा कि हम ने डॉक्टर से मुलाकात हुई है। मेडिकल कॉलेज के चीफ से मुलाकात करने की कोशिश की लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि उन्हें 40 दिन पहले जहर दिया गया।

अस्पताल भेजने के लिए धन्यवाद 
उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था में उन्हें अस्पताल भेज दिया गया मैं इसके लिए धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कि रमजान की वजह से उनकी तबीयत नहीं खराब हुई है। उन्होंने कहा, किसी की तबीयत व्रत रखने से खराब नहीं होती है। ये सभी जानते है। उन्होंने वह होश में हैं, बोल रहे सभी को पहचान रहे हैं।  अफजाल ने कहा कि अगर अस्पताल में इलाज नहीं कर पाते हैं तो समय रहते ही उन्हे रेफर कर दिया जाय। मैंने उसके लिए प्रयास किया है।

 मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो तो रेफर किया जाए
अफजाल अंसारी ने बताया कि आज तड़के उन्हें मोहम्मदाबाद थाने से एक संदेश प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें बताया गया कि मुख्तार की तबीयत खराब है, उसे बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है तथा परिजन आकर मदद करें। अंसारी ने कहा कि उन्होंने बांदा रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में सूचना के लिए फोन किया था लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर में होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं हो पाया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करने का मकसद यह गुजारिश करना था कि बांदा मेडिकल कॉलेज में अगर उपचार की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो तो मुख्तार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल या किसी अन्य बड़े चिकित्सालय में भर्ती कराया जाए और अगर सरकार इलाज का खर्च नहीं उठा सकती है तो परिजन यह खर्च वहन कर लेंगे।

पेट में दर्द की शिकायत होने पर भर्ती कराया गया
अंसारी ने कहा कि विगत 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले की वर्चुअल माध्यम से सुनवाई के दिन मुख्तार के वकील ने अदालत में दरख्वास्त दी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसके मुवक्किल को जेल में 'धीमा जहर' दिया गया है जिससे उसकी हालत बिगड़ती जा रही है। बांदा मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, "मुख्तार अंसारी को तड़के तीन बजकर 55 मिनट पर पेट में दर्द की शिकायत होने पर भर्ती कराया गया था और चार-पांच दिनों से पेट में काफी दर्द था। उपचार शुरू हो गया है। वर्तमान में रोगी की हालत स्थिर है।"

बांदा की जेल में निरुद्ध है अंसारी
बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंचे मुख्तार के रिश्तेदार मंसूर अंसारी ने कहा कि उन्हें उनसे यह कहते हुए नहीं मिलने दिया गया कि वह इसके लिए बांदा जेल अधीक्षक से अनुमति लेकर आएं। मुख्तार से मुलाकात करके आए उसके वकील नसीम हैदर ने बताया ‘‘ उनकी हालत थोड़ी बेहतर हुई है। अल्ट्रासाउंड और अन्य रिपोर्ट का इंतजार है। उनके पेट में दर्द है।'' मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में निरुद्ध है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static