कानपुर में IIT छात्र की गंगा में डूबने से मौत, दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गया था बैराज

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 02:37 PM (IST)

कानपुर: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के एक छात्र की रविवार को कोहना क्षेत्र में गंगा नदी में डूबने से मृत्यु हो गयी। राजस्थान के झुंझुनू जिले का निवासी चंचल मीणा (22) आईआईटी कानपुर में सिविल इंजीनियर का छात्र था और अपने साथियों के साथ गंगा बैराज घूमने गया था। आजाद प्रजापति, अमित कुमार, प्रताप सिंह समेत दस छात्रों के साथ वह गंगा के उन्नाव जिले की तरफ स्थित तट पर स्नान कर रहा था कि चंचल और उसका एक साथी डूबने लगा।

शोर सुनकर दौड़े गोताखोरों ने किसी तरह उसके साथी को बचा लिया लेकिन चंचल गहराई में जाकर डूब गया। सूचना पर एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय, कोहना इंस्पेक्टर रजनीश तिवारी, जल पुलिस और गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंचे। दो घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने चंचल का शव बरामद कर लिया।      

त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि छात्र के परिजनों के साथ ही आईआईटी प्रबंधन को हादसे की सूचना दे दी गई है। शव को पोस्टमाटर्म के लिए भिजवाया गया है। आईआईटी प्रवक्ता ने कहा कि चंचल मीना के असामयिक निधन पर संस्थान शोक व्यक्त करता है और प्रार्थना करता है कि भगवान उनके परिवार और दोस्तों को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static