आगरा में डाक्टरों ने की फिर बड़ी लापरवाही, गर्भपात की जगह महिला की कर दी नसबन्दी

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 12:52 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में डाक्टरों की एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। इस बार शहर के रेलवे अस्पताल में डाक्टरों ने गर्भपात कराने के लिए भर्ती हुई महिला की नसबंदी कर दी। गौरतलब है कि करीब दस-बारह दिन पहले ही यमुना पार के डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया था, जिसमें एक मरीज के बाएं पैर में फ्रैक्चर था, लेकिन ऑपरेशन उसके दायें पैर का कर दिया गया था।      

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आगरा छावनी स्थित रेलवे अस्पताल में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में कॉन्स्टेबल योगेश बघेल की पत्नी को गर्भपात के लिये भर्ती कराया गया था। डाक्टरों ने गर्भपात करने की जगह उसकी नसबंदी कर दी। परेशान परिजनों को इसकी पुलिस में शिकायत करनी पड़ी। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। पीड़िता के पति योगेश का कहना है कि उसकी पत्नी का काफी समय से निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। पत्नी लगभग तीन माह की गर्भवती थी, लेकिन चिकित्सकीय कारणों से गर्भ ठहर नहीं पाने की वजह से निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे गर्भपात कराने की सलाह दी।

योगेश ने पत्नी को इसके लिए स्थानीय रेलवे अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां डाक्टरों ने उसका गर्भपात कराने की जगह नसबंदी कर दी। योगेश ने चिकित्सकों से इस बारे में जब पूछताछ की तो वे कोई भी जवाब नहीं दे पाए। योगेश का आरोप है कि रेलवे के दोषी चिकित्सकों ने खुद को बचाने के लिये उसकी पत्नी की फाइल तक गायब कर दी है। उसने बाद में इसकी शिकायत थाना सदर में दर्ज करा दी। क्षेत्रीय पुलिस चौकी इंचार्ज ने मामले की पड़ताल करने के लिए रेलवे अस्पताल के चिकित्सकों से पूछताछ शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static