CM योगी की सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर प्रभारी निरीक्षक निलंबित, जौनपुर में सपा कार्यकर्ता ने दिखाया था काला झंडा

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2022 - 01:45 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में लापरवाही बरतने के आरोप में जौनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने दो उप निरीक्षकों और छह सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से शुक्रवार को ही निलंबित करने के अगले दिन उन्होंने सरायख्वाजा थाने के प्रभारी निरीक्षक अवनीश कुमार राय को भी निलंबित कर दिया है।      

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) डा संजय कुमार ने शनिवार को यह जानकारी दी। डा कुमार ने बताया कि शुक्रवार को जौनपुर दौरे पर आये मुख्यमंत्री के काफिले को आशीष यादव उफ़र् मुलायम यादव पुत्र स्व0 राम इकबाल यादव निवासी ग्राम ढेमा थाना बदलापुर द्वारा काला झण्डा दिखाया गया। आशीष यादव को तत्काल पुलिस हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ पर पता चला कि आशीष यादव, सर्वेश यादव उफर् लल्ला पुत्र पंचम यादव निवासी ग्राम शेरवाँ थाना सिकरारा के साथ आया था।

दोनों व्यक्ति मीडिया कवरेज के बहाने मेडिकल कालेज में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को कवर करने के लिए सड़क के दूसरे तरफ खड़े थे। आशीष ने अपनी जेब में काली पन्नी रखी थी। मुख्यमंत्री का काफिला निकलने के दौरान आशीष ने उसी पन्नी को दिखाया। पुलिस द्वारा दोनों अभियुक्तों को बाइक और मोबाइल फोन के साथ गिरफ़्तार कर लिया गया है। इनके खिलाफ अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

उन्होंने बताया कि उस समय ड्यूटी पर तैनात दो उपनिरीक्षक इंद्रजीत यादव एवं मनोज पांडे के साथ ही छह सिपाहियों राजू चौहान, सूरज सोनकर, शेषनाथ चौहान, अभिषेक यादव, सुनील कुमार यादव व जय राम को लापरवाही बरतने के कारण साहनी ने तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया था। इस मामले में आज सराय ख्वाजा थाने के प्रभारी निरीक्षक अवनीश कुमार राय को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static