आर्थिक स्थिति ठीक होने की लालच में डेविड से बिलाल बने युवक ने हिंदू धर्म में की वापसी, हुआ भव्य स्वागत

7/26/2021 3:45:58 PM

मेरठः आर्थिक तंगी से उबरने के लिए धर्मांतरण की बात स्वीकारते हुए उत्तर प्रदेश मेरठ के अनुसूचित समाज के युवक ने धर्मांतरण मामले में हंगामा होने के दूसरे दिन ही दोबारा हिंदू धर्म को अपना लिया। ग्रामीणों ने युवक का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया।

बता दें कि मामला ग्राम सेद़ोबेरखां का है। जहां महाराष्ट्र के पुणे शहर में बेकरी में काम करने वाले डेविड ने धर्मांतरण मामले में हंगामा होने के दूसरे दिन ही युवक ने दोबारा हिंदू धर्म अपना लिया। दरअसल डेविड अपने पिता की मृत्यु के बाद घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी। जिसके बाद वह महाराष्ट्र के पुणे में बेकरी में काम करने गया था। वहां बेकरी संचालकों ने गरीबी दूर करने का प्रलोभन देकर उसका धर्मांतरण कर नाम बदल कर मोहम्मद बिलाल रख दिया।

बता दें कि स्थानीय ग्रामीणों को उसके धर्म परिवर्तन की बात जब खबर लगी तो बहन की शादी में शामिल होने गांव आए डेविड। परिजन उसकी बढ़ी दाढ़ी और इस्लामिक रीति रिवाज की हरकतें देखकर दंग रहे गए। परिजनों ने पूछा तो डेविड ने पुणे में धर्म परिवर्तन की बात स्वीकार करते हुए कहा कि अब घर की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी हो जाएगी।इसके बाद हिंदू संगठनों ने युवक को समझाया।

इस बाबत हिंदू युवा वाहिनी मंडल प्रभारी डॉक्टर एनपी सिंह ने गांव के ही गैर संप्रदाय के युवकों पर आर्थिक प्रलोभन देकर धर्मांतरण करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और धर्मांतरण कराने वाले लोगों पर मामला दर्ज कराने की मांग की थी। इसके साथ ही गांव के रविदास मंदिर में पुजारी राधे मोहन ने डेविड कुमार की पूजा अर्चना कराकर हिंदू धर्म में वापसी कराई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static