‘मोदी सुनामी’ ने सारे बंधन तोड़कर देश में रिकार्ड मतों से हासिल की जीत: रीता बहुगुणा

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 09:32 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद की नव निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि 2014 में जातियों के बांध टूटे थे लेकिन इस बार ‘मोदी सुनामी' ने सारे बंधन तोड़ कर देश में रिकार्ड मतों से जीत हासिल की है। जीत के बाद अपने पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा और भीमराव रामजी अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद डॉ. जोशी ने कहा कि विकास के मुद्दे पर जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में एक बार फिर देश की बागडोर सौंपने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी के पक्ष में लहर थी, ऐसे में गठबंधन कोई अहमियत नहीं रखता। जातिवाद,संप्रदायवाद और भष्ट्राचार की जंजीर तोड़कर प्रयागराज की प्रगति के लिए उन्हे एक सशक्त भूमिका के निर्वहन का अवसर मिला है जिसे वह बेजा नहीं जाने देंगी। डॉ. जोशी ने कहा कि यह मेरी जीत नहीं है बल्कि प्रयागराज जमुनापार की जनता और भाजपा की जीत है। यह गांव गरीब किसान मजदूर एवं पूरे जन जन की जीत है। मैं अपने पिता के अधूरे सपने को पूरा करूंगी। मैं क्षेत्र की समस्याओं के रू-ब-रू हूं। उन सब समस्याओं को 5 सालों में हल कराकर एक आदर्श संसदीय क्षेत्र के रूप में विकसित करूंगी। मेरा कुछ नहीं है सब कुछ जनता का है।

उन्होंने कहा कि हेमवंती नंदन बहुगुणा ने लाल बहादुर शास्त्री के निर्देश पर पहली बार करछना से चुनाव लड़ा तो करछना की जनता ने उन्हें जिताया था। मेरे माता-पिता ने प्रयागराज की 60 वर्षों तक सेवा की है। कोई गांव ऐसा नहीं है जहां पर उनकी स्मृतियां आज भी जिंदा ना हो। क्षेत्र में अगर समस्याओं की बात करें तो नैनी का औद्योगिक सेक्टर खत्म होता जा रहा है। उसे बचाना और यमुनापार में पेयजल संकट उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा है। क्षेत्र का आर्थिक जीवन समाप्त हो रहा है उसे बचाना मेरी पहली प्राथमिकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static