वाराणसी में 8 कोरोना संक्रमितों के मिलने से 7 नए इलाके किए गए सील, हॉटस्पॉट की संख्या हुई 55

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 10:13 PM (IST)

वाराणसीः कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जनपदों में तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। ऐसे में वाराणसी में बुधवार को आठ नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद सात नए इलाकों को हॉटस्पॉट बनाते हुए सील कर दिया गया। इसके साथ ही जिले में अब हॉटस्पॉट क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। इनमें से 20 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं।

बता दें कि बुधवार को पंडित दीनदयाल राजकीय अस्पताल में भर्ती 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल का परिणाम निगेटिव आने के कारण स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज कर दिया गया। ठीक हुए 6 मरीजों में दो वाराणसी के हैं। दोनों मरीज मदनपुरा हॉटस्पॉट में पॉजिटिव आए 75 वर्षीय मरीज से संबंधित थे। जनपद आज 133 सैंपल लिये गए। इस प्रकार जनपद में अब तक 4088 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें 3408 सैंपल का परिणाम मिल चुका है। 680 सैंपल का परिणाम आना है।

अधिकारियों के अनुसार जिन नए इलाकों को हॉटस्पॉट बनाया गया है उनमें चौबेपुर का नारायणपुर, जन्सा का कुरौना, चौबेपुर का खरगीपुर, लोहता का खेवसीपुर, चेतगंज का हबीबपुरा, सिगरा का माधोपुर और कोतवाली दुल्ली गड़ही है। एक्टिव हॉटस्पॉट की संख्या 35 है। इसमें 05 आरेंज जोन और 30 रेड जोन है। जिले में आज 8 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नए मामलों के साथ यहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 123 हो गई है। इसमें से चार लोगों की मौत हो गई है। 70 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं l एक्टिव मरीजों की संख्या 49 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static