बीएल एग्रो और खंडेलवाल एडिबल ऑयल फैक्ट्री पर आयकर की छापेमारी, कई हैरान कर देने वाले खुलासे

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 06:23 PM (IST)

बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली में पिछले चार दिनों से बीएल एग्रो और खंडेलवाल एडिबल ऑयल फैक्ट्री पर जारी आयकर छापे की कार्रवाई रविवार को पूरी हो गई। प्रधान आयकर निदेशक अमलेनद्र कुमार ने पत्रकारों को बताया कि खंडेलवाल एडिबल ऑयल के मालिक दिलीप खंडेलवाल ने 35 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर की जबकि बीएल एग्रो के मालिक घनश्याम खंडेलवाल ने बैंक लोन और सीसी लिमिट के लिए बोगस स्टेटमेंट दाखिल करना स्वीकार किया।

घनश्याम खंडेलवाल (बीएल एग्रो) में 300 करोड़ रुपए का स्टॉक कम होने के बारे में कोई ठोस जवाब नहीं दे पाए। कुमार ने बताया कि जब दिलीप खंडेलवाल ने 35 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर कर दी और घनश्याम खंडेलवाल के दफ्तरों में जांच में 300 करोड़़ रुपए का स्टॉक कागजों में तो मिला लेकिन मौके पर नहीं मिला।   

गौरतलब है कि पिछले गुरुवार आयकर विभाग ने बीएल एग्रो और खंडेलवाल एडिबल ऑयल के प्रतिष्ठान के 32 स्थानों पर एक साथ छापा मार कार्रवाई शुरू की थी। चार दिन तक चली पहली बार बड़े पैमाने पर बरेली मंडल में आयकर विभाग की कार्रवाई कराई थी जिसमें करीब 500 अधिकारी स्टाफ और फोर्स लगाई गई थी। इस कार्रवाई में 150 से ज्यादा वाहन इस्तेमाल हुए ।   

कुमार ने बताया कि दिलीप खंडेलवाल के माधव बाड़ी स्थित पुराने कार्यालय गोदाम में मिली तिजोरी से बरामद बारह किलो सोना, डायमंड और ज्वेलरी आदि चेक कराने के लिए कानपुर से बुलाई गई। उन्होंने बताया कि अचल संपत्ति का भी मूल्यांकन कराया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static