महंगाई की मार: नेशनल हाईवे पर आज रात से सफर होगा महंगा, 10 से 15% तक बढ़े टोल टैक्स

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 07:28 PM (IST)

लखनऊ: नेशनल हाईवे पर सफर गुरुवार रात 12 बजे से महंगा हो जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने टोल टैक्स में 10 से 65 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। छोटे वाहनों के लिए 10 से 15 रुपये जबकि कामर्शियल वाहनों के लिए 65 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। एक अप्रैल से हाईवे पर सफर करने के लिए आपको जेब ज्यादा ढीली करनी होगी।

एक्सप्रेस-वे पर सराय काले खां से शुरू होकर काशी टोल प्लाजा तक कार और जीप जैसे हल्के मोटर वाहनों के लिए टोल टैक्स 140 रुपये की बजाय 155 रुपये देना होगा। सराय काले खां से रसूलपुर सिकरोड प्लाजा का नया रेट 100 रुपये और भोजपुर जाने के लिए 130 रुपये होगा। विभिन्न प्रकार के वाहनों के लिए 10-15% तक की बढ़ोतरी की गई है। लखनऊ से इस समय 6 नेशनल हाईवे जुड़ते हैं। इनमें से एक हरदोई हाईवे पर अभी टोल लागू नहीं है। वहीं सीतापुर हाईवे पर टोल दरों में अक्टूबर से बदलाव होगा, लेकिन कानपुर, अयोध्या, रायबरेली और सुल्तानपुर जाने के लिए टोल टैक्स अधिक देना होगा।

नई दरें आज रात से लागू हो जाएंगी। लखनऊ-रायबरेली हाईवे (दखिना शेखपुर प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 105 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 360 रुपये. ठीक इसी तरह लखनऊ-अयोध्या हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 110 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 365 रुपये। लखनऊ-कानपुर हाईवे (नवाबगंज प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 90 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 295 रुपये. ठीक इसी तरह लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे (बारा प्लाजा) पर अब छोटे निजी वाहन के लिए 95 रुपये देने होंगे, जबकि बस-ट्रक दो एक्सल के लिए 325 रुपये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static