डाक विभाग और नगर निगम की पहल, अब नकद निकासी होगी आपके द्वार

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 03:24 PM (IST)

फिरोजाबादः कोरोना संकट से बचने के लिए बहुत जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना। भीड़ वाली जगहों से बिल्कूल दूरी बनाकर चलें। ऐसे में मजबूरी है कि पैसा निकालने के लिए लोगों को बैंकों में लाइन लगाना पड़ रहा है। इस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अच्छी खबर है कि उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बैंक तक जाने की अब जरूरत नहीं पड़ेगी। डाक विभाग और नगर निगम की एक पहल के अनुसार उन्होंने ई-रिक्शे में एक मिनी एटीएम की व्यवस्था शुरू की है। अब नगद निवासी खुद आपके घर के पास होगी।

बता दें कि नगर निगम ने इस मिनी एटीएम का शुभारंभ किया। इसकी मदद से अब किसी भी जरूरतमंद को लॉकडाउन के दौरान बैंक जाकर नकदी निकालने की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। इस पहल से बैंक में भी भीड़ इकट्ठा कम होगी। इस मोबाइल एटीएम से आप 10 हजार रुपये तक निकाल सकते हैं।

डाकघर अधीक्षक विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि ये हमारा एप है, जो आधार आधारित सेवा है। इसे एक चलता फिरता मोबाइल सर्विस कहते हैं। इससे आप 10 हजार रुपये तक का अमाउंट निकाल सकते हैं। यह सुविधा उन लोगों के लिए हैं, जो घर पर रहे हैं। बीमार और एटीएम न जा पाने वाले लोग भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। हम डोर टू डोर यह सुविधा पहुंचाने में कार्ययत हैं।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static