CM योगी का बड़ा कदम- अगस्त तक गन्ना किसानों का बकाया चुकाने का दिया निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 10:50 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के गन्ना किसानों के बकाया का अगस्त तक भुगतान करने का बुधवार को निर्देश दिया। योगी ने कहा कि इसके लिए रणनीति बनाकर भुगतान की कार्रवाई कराई जाए। उन्होंने अगले पेराई सत्र में प्रदेश की सभी चीनी मिलों को संचालित कराने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि चीनी मिलों के सुचारु संचालन के लिए कार्ययोजना बनाकर अभी से उनकी मरम्मत आदि के लिए कार्रवाई शुरू की जाए। राज्य में गन्ना क्षेत्रफल की वृद्धि को किसानों और प्रदेश के लिए भविष्य में अत्यंत उपयोगी बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की ऐसी चीनी मिलें, जहां आसवनियां (डिस्टिलरी) संचालित नहीं हैं, वहां आसवनियों की स्थापना हेतु आवश्यक कदम उठाए जाएं। गन्ना किसानों को गन्ना आपूर्ति हेतु पर्ची निर्गमन व्यवस्था को सुदृढ़ तथा विसंगतियों को समाप्त किया जाए।

योगी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि गन्ना किसानों को समय से आपूर्ति पर्चियां प्राप्त हों। उन्होंने गन्ना किसानों के लिए आवश्यक सुविधाएं यथा सड़कें, चीनी मिलों और गन्ना तौल स्थलों पर विश्रामालय, पेयजल एवं शौचालय आदि सुनिश्चित किए जाने के लिए राज्य स्तर पर एक निधि की स्थापना के भी निर्देश दिए।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static