IRCTC पर 3 मई तक ट्रेनों की बुकिंग बंद,ऑनलाइन रिफंड होगा पैसा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 05:18 PM (IST)

लखनऊः तेजी से बढ़ते खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। PM के इस संबोधन के बाद ही रेलवे बोर्ड ने भी महत्वपूर्ण फैसला लिया है। जिसके तहत IRCTC भी 3 मई तक ट्रेने नहीं चलाएगा। साथ ही यह भी फैसला लिया है कि अगले आदेश तक कोई रिजर्वेशन नहीं किया जाएगा।

रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक एपी सिंह ने रेलवे जोन के सभी महाप्रबंधकों को आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रिजर्वेशन सिस्टम को ही बंद रखा जाए और अगले आदेश तक कोई रिजर्वेशन न कराएं। साथ ही जिन यात्रियों ने ऑनलाइन रिजर्वेशन कराया है उन्हें ऑनलाइन रिफंड कर दिया जाएगा। इस बीच पार्सल ट्रेने चलती रहेंगी। यह निर्णय पब्लिक सेफ्टी को देखते हुए लिया गया है। सभी जीएम को आदेश तत्काल लागू करने के आदेश दिए गए हैं।

IRCTC के क्षेत्रीय प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि अग्रिम बुकिंग पर फैसला दो-चार दिन के बाद लिया जाएगा। टिकट बुक करा चुके लोगों का पैसा वापस किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि  लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस और वाराणसी से उज्जैन के बीच चलने वाली महाकाल एक्सप्रेस 3 मई तक निरस्त रहेंगी। अभी तक यह ट्रेनें 30 अप्रैल तक निरस्त थीं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static