इरफान सोलंकी मामलाः विधायक को फरार कराने के आरोप में पुलिस हिरासत में है सपा नेत्री का भाई अशरफ अली, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 12:41 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी को फरार कराने के मामले में पुलिस ने रविवार को सपा नेत्री नूरी शौकत के भाई अशरफ अली उर्फ शेखू को हिरासत में ले लिया है। उसे हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ शुरु की और जानकारी हासिल की है। पुलिस द्वारा कई घंटों तक उससे पूछताछ की गई, जिसमें उसने कई आरोपों को माना है। उस पर और भी बहुत से आरोप है, जिनमें से कुछ को उसने मानने से मना कर दिया है।    

बता दें कि सपा विधायक इरफान सोलंकी ने पुलिस के आगे शुक्रवार को सरेंडर कर दिया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसे फरार होने में मदद करने वाले आरोपी सपा नेत्री नूरी शौकत के भाई अशरफ अली उर्फ शेखू को भी हिरासत में ले लिया है। जिस के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ विधायक को फरार कराने में मदद की बात कबूली है। पुलिस उसके खिलाफ और पुख्ता सबूत जुटा रही है। उसके बाद गिरफ्तारी करेगी। दरअसल, 8 नवंबर को जाजमऊ थाने में इरफान सोलंकी, उसके भाई रिजवान समेत 55 अज्ञात पर आगजनी, रंगदारी व अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था।

अशरफ अली से पूछताछ जारी
पुलिस द्वारा केस दर्ज करने के बाद दोनों भाई फरार हो गए थे। इस बीच पुलिस को जानकारी हुई थी कि इरफान सोलंकी ने अशरफ अली के नाम से फर्जी आईडी बनाई और उसके जरिये हवाई सफर किया। होटल में भी ठहरे। पुलिस ने सपा नेत्री नूरी शौकत, उसके ड्राइवर अम्मार इलाही, विधायक के सालों अख्तर व अनवर मंसूरी को जेल भेजा था। ये सभी फरार कराने में मददगार बने थे। पुलिस ने अब अशरफ अली को हिरासत में लिया है। इरफान ने अशरफ की ही पहचान का इस्तेमाल कर हवाई सफर किया था। उसी के नाम व पते के आधार कार्ड पर अपनी फोटो लगाकर पूरा खेल किया। अशरफ से पूछताछ जारी है। जांच पूरी होने के बाद पुलिस इस मामले का खुलासा करेगी।

पुलिस अब तक नहीं कर पाई आधार कार्ड बरामद
इस मामले में पुलिस ने दावा किया है कि अशरफ अली के आधार कार्ड को स्कैन कर इरफान ने अपनी फोटो लगाई। इसका इस्तेमाल एयरपोर्ट में प्रवेश करने, होटल बुक करने व टिकट बुकिंग में इस्तेमाल किया गया। यह आधार कार्ड अब तक पुलिस बरामद नहीं कर सकी है। कोर्ट ने भी इस पर सवाल खड़े किए थे। हालांकि पुलिस को होटल में लगाए गए आधार की स्कैन की हुई एक कॉपी मिली है। इसमें तस्वीर बहुत स्पष्ट नहीं दिखाई दे रही है। पुलिस अफसरों का कहना है, पुलिस द्वारा कोशिश की जा रही है कि आधार कार्ड की मूल कॉपी जल्द से जल्द  बरामद कर ली जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static