Jaunpur: गलत रिपार्ट से हिस्ट्रीशीट खोलने को लेकर DM से लगायी गुहार, पीड़ित बोला- भाई की हत्या होने के बाद भी नहीं मिला शस्त्र लाइसेंस

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 01:29 AM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में थाना लाइन बाजार के सैदनपुर गांव निवासी जितेन्द्र कुमार यादव पुत्र सक्खन ने जिलाधिकारी को दिये गये आवेदन में गुहार लगायी है कि न्यायालय से दोषमुक्त हुए मुकदमे को दिखाकर पुलिस ने गलत रिपार्ट प्राप्त करके उसकी हिस्ट्रीशीट खोल दी है।       

जिला प्रशासन के सूत्रों ने रविवार को बताया कि जितेन्द्र यादव ने जिलाधिकारी को बताया कि उसके विरूद्ध खोली गयी उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि (हिस्ट्रीशीट) में जिन मुकदमों का जिक्र किया गया है, उनमें से सिर्फ दो मुकदमों को छोड़कर वह अन्य सभी में अदालत से दोषमुक्त घोषित किया जा चुका है। वह किसी भी मुकदमे में सजायाफ्ता नहीं है। उसने दलील दी कि हिस्ट्रीशीट में उल्लिखित सभी मुकदमे जमीन अथवा पैसे के लेन देने से सम्बन्धित है। जिसका कोई भी सिविल वाद किसी न्यायालय में विचाराधीन नहीं है।

जितेन्द्र ने बताया कि उन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली जाती है, जो जघन्य अपराध, लूट, हत्या छिनैती और बलात्कार के आदतन अपराधी हैं। जो जेल में रहकर अथवा जमानत पर छूटने के बाद भी अपराध करते है। जितेन्द्र ने कहा कि उसके भाई की हत्या होने के बाद उसने कई बार अपनी जान को खतरा होने का हवाला देकर प्रशासन को सुरक्षा हेतु प्रार्थना पत्र दिया। शस्त्र लाइसेंस की मांग की, लेकिन पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी द्वारा कोई विचार नहीं किया गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static