JP नड्डा ने वाराणसी में बने BJP के नए हाईटेक कार्यालय का किया उद्घाटन, डिजिटल सुविधाओं से है लैस

2/28/2021 6:32:34 PM

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा के सबसे हाईटेक कार्यालय का उद्घाटन रविवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया। रोहनिया स्थित भाजपा का यह आधुनिक कार्यालय 9000 वर्गफीट क्षेत्रफल में बना हुआ है, 3900 वर्गफीट में कुल निर्माण क्षेत्र शामिल है। इसके चार मंजिला भवन में डिजिटल से जुड़ी सभी सुविधाए मौजूद हैं। इसे बनाने में लगभग दो साल का समय लगा है। इसे बनाने में 6 करोड़ का खर्च आया है। कार्यालय के उद्घाटन के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई वरिष्‍ठ नेता भी मौजूद रहे। 

बता दें कि भाजपा के हाईटेक कार्यालय में 360 लोगों के लिए सभागार, कांफ्रेंस रूम वाचनालय व पार्क के साथ ही 22 कमरे पदाधिकारियों और अतिथियों के ठहरने के लिए बनाया गया है। परिसर को पूरी तरह वाई फाई से लैस करने के अलावा आनलाइन कांफ्रेंसिंग की भी सुविधा मिलेगी।

कार्यालय का उदघाटन करने से पहले राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने प्रांगण स्थित हनुमानजी के मंदिर में जाकर दर्शन पुजन करने के बाद कार्यालय का फीता काटकर उदघाटन किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे काशी में आने का अवसर मिला। आज संगठन की दृष्टि से बैठकों की श्रृंखला के साथ-साथ प्रयागराज के कार्यालय का भी श्रीगणेश करने का मौका मिला है। मैं प्रयागराज में कार्यकर्ताओं का अभिनंदन और स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि 2014 में जब नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने एक इच्छा जाहिर की थी और एक लक्ष्य भी हमें दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं संगठन का आदमी हूं, प्रधानमंत्री बन गया हूं, पार्टी आप सभी को चलानी है, पार्टी को आप सभी को बढ़ाना है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज मुझे खुशी है कि देश में लगभग 400 कार्यालय बन गए हैं और केंद्रीय कार्यालय भी बनकर हम लोगों के लिए समर्पित हुआ है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कार्यालय का सपना देखा था। यूपी में 53 कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं अक्टूबर माह तक पूरे 80 कार्यालय बनकर तैयार हो जाएंगे। हमारी पार्टी की शुरुआत दो कमरों से हुई थी और आज पार्टी का विस्तार हुआ है। भारत में सबसे अधिक सीटें लेकर भाजपा की अपनी सरकार बनी है। पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए सभी जिलों में हमारा भव्य कार्यालय होना चाहिए और कार्यकर्ता को काम करने की व्यवस्था होनी चाहिए। वहीं परिवारवाद को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा परिवार की पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि देश को बदलने में भाजपा की बड़ी भूमिका है।
 


Content Writer

Umakant yadav

Related News