यूपी में जंगलराज कायम फिर एक संत पर जानलेवा हमला

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 07:05 PM (IST)

गोंडा: योगी राज में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि लॉकडाउन में साधुओं की  हत्या हो रही है। ऐसा ही मामला गोंडा जनपद से सामने आया है। जहां पर बुधवार की देर  रात कुछ  मछुआरों के समूह ने छोटे बाबा पर जानलेवा हमला कर दिया और आश्रम में तोडफ़ोड़ की गई। बाबा को चोटें आई  हैं। सूचना पर पहुंची कोतवाली देहात थाना क्षेत्र की पुलिस ने आश्रम पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया है। उधर, बाबा की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

बता दें कि ममाल कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के सोनबरसा पोखरा स्थित बाबा खर खर दास आश्रम में मां ज्वाला देवी सहित कई मंदिर भी है। इसी के बगल से मनवर से निकलने वाली मनवर नदी भी बह रही है। आश्रम के उत्तराधिकारी संत छोटे बाबा आश्रम के साथ साथ इस आश्रम के आस-पास बह रही नदी की भी साफ सफाई व देखकर कराते रहें।

बाबा के मुताबिक आसपास गांव के कुछ लोग बुधवार को मछली मारने के लिए आये थे मना करने पर झगड़े पर आमादा हो गए थे। जिसकी शिकायत बाबा ने पुलिस से की थी। सूचना पर कोतवाली क्षेत्र की पुलिस के पहुंचने पर मछली मारने वाले लोग बाबा को देख लेने की धमकी देते हुए भाग खड़े हुए थे। जबकि मौके पर पहुंची पुलिस ने इन मछुआरों की बाइकों को उठा ले गयी थी। बाबा ने बताया कि बीते बुधवार की रात को तकरीबन दो बजे कुछ लोगों ने उन पर हमला किया और आश्रम में तोडफ़ोड़ की।

ग़ौरतलब है कि बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या कर दी गई,और अब गोंडा में बाबा खर खर दास के ऊपर हमले से साफ होता है कि प्रदेश में आराधियाों के हौसले बुलंद है प्रदेश में जंगल राज कायम है।  इस घटना से संत समाज में आक्रोश व्याप्त है। संत समाज ने सरकार से अपील की है कि अरोपीयों पर शीघ्र कार्रवाई करें नहीं तो संत समाज आंदोलन के लिए बाध्य होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static