कानपुर: BSC की छात्रा नमशा बनी एक दिन की थानेदार, फरियादियों की समस्या का किया निस्तारण

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 04:25 PM (IST)

कानपुर: प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों पर लगाम लगाने को लेकर शासन ने मिशन शक्ति के बाद आज अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस पर जहां देश के कोने-कोने में अपने अंदाज से बच्चों का हौसला अफजाई के कार्यक्रम किये जा रहे हैं।

PunjabKesari
वहीं कानपुर में पुलिस विभाग ने कुछ ऐसा किया जिसको देखतें और सुनतें ही सभी लोग हैरत में पड़ गए। क्योंकि पुलिस के इस अनोखे हौसला अफजाई में बीएससी की छात्रा नमशा को एक दिन के लिए नजीराबाद थाने की कमान सौंप दी गयी।

PunjabKesari
बता दें कि नमशा नजीराबाद थाने में एक दिन के लिए एसएचओ बनकर हर उस कार्य को अंजाम देगी जो एक थानेदार के कार्यक्षेत्र में होता है।

PunjabKesari
इस मौकें पर अनवरगंज के डिप्टी एसपी अकमल सहित नजीराबाद के एसएचओ गंगाधर सिंह ने अपनी मौजूदगी में नमशा को एक दिन का कार्य सौंपा गया। थाना प्रभारी बनते ही नमशा ने थाने में साफ-सफाई का निरीक्षण किया और आने वाले फरियादियों की समस्या को सुनते ही निस्तारण करने की कार्रवाई की।

PunjabKesari
इस दौरान मीडिया से बात करते हुए डिप्टी एसपी मोहम्मद अकमल ने कहा कि इस तरह से समाज में एक संदेश जाता है कि वह बच्चों के अंदर जागरूकता लाने का कार्य करें। ताकि उनके अंदर समाज की कुरीतियों से लड़ने की हिम्मत उभर कर बाहर आ सके। | 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static