28 मई को होगें कैराना और नूरपुर उपचुनाव, राजनीतिक पार्टियों ने कसी कमर

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 03:50 PM (IST)

शामली: गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीटों पर मिली हार से सबक लेते हुए भाजपा ने कैराना लोकसभा तथा नूरपुर विधानसभा के लिए 28 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार तेज कर दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैराना लोकसभा क्षेत्र में 2 दिन और नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 1 दिन चुनाव प्रचार करने का फैसला किया है। इस प्रकार भाजपा नेता और कार्यकर्ता पूरे शिद्दत के साथ जमीनी स्तर पर लगे हुए हैं। उपचुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी उम्मीदवार और कार्यकर्ता बूथ स्तर पर चुनाव प्रचार में लगे हैं और किसी प्रकार की ढील देने के मूड में नहीं हैं।

योगी मंगलवार को कैराना लोकसभा क्षेत्र में सहारनपुर जिले के अंबेटा से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे जबकि 24 मई को शामली के वाइशा इंटर कालेज में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 24 मई को ही नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के बिजनौर जिले में एक सभा को संबोधित करेंगे। प्रदेश भाजपा महासचिव और पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी विजय बहादुर पाठक पिछले एक सप्ताह से शामली में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यकर्ता और कैडर 24 घंटे चुनाव प्रचार में लगे हैं। पार्टी कार्यकर्ता अधिक से अधिक मतदाताओं को वोट डालने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं।

विधान परिषद सदस्य पाठक ने कहा कि पार्टी नेता सभी मतदाताओं तक पहुंचने की कोशिश में जुटे हैं। मतदाताओं से देश और प्रदेश के विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं महासचिव (संगठन) सुनील बंसल प्रदेश के कई मंत्रियों के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को हौसला बढ़ाने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। पार्टी कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा चुनाव में किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरत रही है। कैराना लोकसभा सीट पर भाजपा की मृगंका सिंह और राष्ट्रीय लोक दल के ताबसम हसन के बीच टक्कर है। यह सीट भाजपा सदस्य हुकुम सिंह की मौत के बाद रिक्त हुई थी। मृगंका सिंह भाजपा के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की पुत्री हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static