कासगंजः ''मुर्दे'' भी चुराते है बिजली! डेढ़ साल पहले मरे व्यक्ति के खिलाफ बिजली विभाग ने दर्ज कराई FIR

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 01:21 PM (IST)

कासगंजः उत्तर प्रदेश के जिले कासगंज में विद्युत विभाग का एक हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है। जिसमें विद्युत विभाग ने एक ऐसे व्यक्ति पर विद्युत चोरी की एफआईआर दर्ज करा दी, जिसकी मृत्यु लगभग डेढ़ वर्ष पहले हो गई थी। विद्युत विभाग ने उसके एक कमरे में 6 एलईडी बल्ब, पांच पीली रोशनी वाले बल्ब, 6 पंखे, एक फ्रिज और एक कूलर, दो समर्सिबल को दर्शाया है। जबकि उनके घर में ये सब नहीं है। वहीं इस मामले पर विद्युत विभाग ग्रामीण के एक्सईएन अजय कुमार सविता ने कहा कि निरीक्षण के दौरान उनके अवर अभियंता अब्दुल्ला को ग्रामीणों ने विद्युत कनेक्शन वीरपाल पुत्र नरोत्तम दास के नाम पर बताया था। इसके चलते उन पर शिकायत दर्ज कराई गई है। इस मामले की पूरी जांच की जाएगी।

PunjabKesari

बता दें कि यह पूरा मामला जनपद की सहावर तहसील क्षेत्र के नगला देवी गांव का है। जहां बीते दिनों विद्युत विभाग ने छापामार कार्रवाई करते हुए कई लोगों को विद्युत चोरी करते हुए पकड़ा था और विद्युत विभाग की तरफ से मामला दर्ज कराया गया था। लेकिन विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही उस समय सामने आई जब स्थलीय निरीक्षण कर हकीकत का पता न करते हुए विभाग ने एक ऐसे व्यक्ति पर विद्युत चोरी की एफआईआर दर्ज करा दी, जिसकी मृत्यु हुए लगभग डेढ वर्ष बीत चुका है।

PunjabKesari

पिताजी की डेढ़ साल पहले हुई मृत्यु- वीरपाल
मृत व्यक्ति ग्राम नगला देवी निवासी वीरपाल सिंह थे। वीरपाल के पुत्र अशोक कुमार ने बताया कि उनके पिताजी की डेढ़ साल पहले ही मृत्यु हो गई थी, लेकिन, फिर भी उन पर विद्युत चोरी की एफआईआर दर्ज करा दी गई। वहीं वीरपाल के पुत्र अशोक कुमार ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि विगत कुछ दिन पूर्व उसके भाई की मृत्यु हो गई थी। इसके चलते पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने बिजली के खंभे से रोशनी के लिए एक बल्ब लगा दिया था। इसका वीडियो विद्युत वाक्य कर्मचारियों ने बनाया था उसी के चलते एफआईआर दर्ज कराई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static