वाराणसी से ''स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'' को जोड़ेगी काशी-केवड़िया Express, मोदी ने दिखाई हरी झंडी

1/17/2021 3:21:46 PM

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी से गुजरात के केवड़िया को जोड़ने के लिए नई ट्रेन काशी-केवड़िया एक्सप्रेस को डिजिटल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कुल आठ रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाई, जो केवड़िया को वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर से जोड़ेंगी।

मोदी ने कहा कि अब स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से भी ज्यादा लोग सरदार पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने केवडिया जा रहे हैं, अब तक 50 लाख लोग इस प्रतिमा को देख चुके है और जल्द ही यहां एक लाख लोग रोज पहुंचेंगे। एडीआरएम रवि प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि वाराणसी से केवड़िया तक चलने वाली इस साप्ताहिक ट्रेन में एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, दो टू टियर एसी, दो थ्री टियर एसी डिब्बों के साथ 13 शयनयान डिब्बे लगे हैं।

उन्होंने बताया कि इस रेलगाड़ी में आधुनिक एलबीएच कोच के साथ ही मॉड्यूलर शौचालय की सुविधा मिलेगी। चतुर्वेदी ने बताया कि सामान्य कोच में भी यात्रियों को आरओ का पानी मिल सकेगा, साथ ही सभी बोगियों को स्मोक डिटेक्टर लगाने के साथ अग्नि निरोधक बनाया गया है। 


Umakant yadav

Related News