Keshav Prasad Maurya: अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर डिप्टी CM ने किया पलटवार, कहा- "क्या अगला चुनाव अमेरिका में लड़ेंगे"

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 12:57 PM (IST)

Keshav Prasad Maurya: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपने अमेरिकी दौरे पर है। जहां पर मीडिया से बातचीत करते समय राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने अनुसूचित जाति और मुसलमानों की दुर्दशा के बारे में टिप्पणी की थी। इसी को लेकर अब उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। डिप्टी सीएम ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर जवाब देते हुए कहा कि, देश के विरूद्ध प्रलाप कर रहे श्री राहुल गांधी क्या अगला चुनाव अमेरिका में लड़ेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है और उन पर जुबानी हमला किया है। राहुल गांधी ने 2024 में बीजेपी का सफाया करने की बात कही है। इसी दौरान उन्होंने कहा कि आज भारत में गरीब और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा,‘‘भारतीय एक-दूसरे से नफरत करने में विश्वास नहीं करते। कुछ लोगों का एक छोटा समूह है जो व्यवस्था और मीडिया को नियंत्रित करता है, वह नफरत की आग भड़का रहा है।’’ महिला आरक्षण विधेयक पर कांग्रेस के रुख के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘ ये एकदम स्पष्ट है, हमें महिलाओं को राजनीतिक व्यवस्था, व्यवसायों और देश चलाने में उनका उचित स्थान देना होगा।’’

यह भी पढ़ेंः UP News: IPS अनंत देव तिवारी को पुलिस की जांच में मिली क्लीनचिट, बिकरू कांड में हुए थे निलंबित

PunjabKesari

वहीं, राहुल गांधी ने यह भी कहा कि,‘‘ हम यह भी महसूस कर रहे थे कि राजनीतिक रूप से कार्य करना काफी कठिन हो गया है। इसलिए हमने भारत के सबसे दक्षिणी सिरे से लेकर श्रीनगर तक पदयात्रा का फैसला किया। अगर कोई इतिहास को पढ़ेगा तो पाएगा कि गुरु नानक देव जी, गुरु बसवन्ना जी, नारायण गुरु जी सहित सभी आध्यात्मिक नेताओं ने देश को एक समान तरीके से एकजुट किया।’’ उनके इस बयान के बाद बीजेपी सरकार ने भी उन पर जमकर हमला बोला है। डिप्टी सीएम ने कहा कि, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, लोकतंत्र को परिवार तंत्र समझ गांधी परिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध की सभी हदें पार की है। अब मीडिया सहित संवैधानिक संस्थाओं पर विदेश में आरोप अक्षम्य अपराध और भारत द्रोह है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static