खान सर को राठ में मिला स्वामी ब्रह्मानंद पुरस्कार, बोले- शिक्षा एक ऐसा हथियार है जिसका बारूद कभी खत्म नहीं होता

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 04:55 PM (IST)

हमीरपुर( रविंद्र सिंह ):  आज हम आपको उस भव्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम की जानकारी देने जा रहे हैं, जिसका पूरे शिक्षा जगत को इंतजार था। स्वामी ब्रह्मानंद पुरस्कार 2024। इस सम्मान समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में अद्वितीय योगदान देने वाले माननीय खान सर को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया गया।
PunjabKesari
इस ऐतिहासिक अवसर की शुरुआत स्वामी ब्रह्मानंद जी की समाधि पर सभी अतिथियों द्वारा माथा टेकने से हुई। इस पावन क्षण ने सभी को स्वामी जी की शिक्षाओं और उनके आदर्शों की याद दिलाई, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान दिया। समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सभी ने शिक्षा के महत्व और समाज के उत्थान में शिक्षकों की भूमिका पर प्रकाश डाला।
PunjabKesari
इसके बाद कार्यक्रम का आयोजन अखंड मंदिर हॉल, ब्रह्मानंद महाविद्यालय, राठ में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ. बी. के. एस. संजय जी ने अपने विचार साझा करते हुए खान सर के योगदान की सराहना की। विशिष्ट अतिथि सुष्री मेघा परमार (द एवरेस्ट गर्ल) ने भी अपने भाषण में खान सर की प्रेरणादायक शिक्षण शैली और उनके अनुकरणीय समर्पण को सम्मानित किया। कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू हुआ और उपस्थित लोगों में उत्साह और गर्व का माहौल बना रहा।
PunjabKesari
इस वर्ष का स्वामी ब्रह्मानंद पुरस्कार शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले खान सर को प्रदान किया गया। उनके शिक्षण के अनोखे और प्रभावशाली तरीकों ने हजारों छात्रों के जीवन को बदलने का काम किया है। खान सर ने अपने संक्षिप्त लेकिन प्रभावशाली धन्यवाद भाषण में सभी को प्रेरित किया और शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर सुधार के लिए अपने संकल्प को दोहराया। उनके समर्पण और योगदान को देखते हुए यह पुरस्कार वाकई में उनके लिए एक सम्मानजनक उपलब्धि है।

तो दोस्तों, आज का दिन शिक्षा के क्षेत्र के लिए बेहद खास रहा। स्वामी ब्रह्मानंद पुरस्कार 2024 का यह सम्मान समारोह सभी के दिलों में शिक्षा के महत्व और शिक्षकों के योगदान की एक नई परिभाषा स्थापित कर गया। यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि इस बार यह पुरस्कार माननीय खान सर को दिया गया, जो आज की युवा पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static