'सखी सैंया तो खूब कमात है, महंगाई डायन खाये जात है', जानिए सपा विधायक के सवाल पर क्या बोले मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 04:18 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Utttar Pradesh) के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मामलों के मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी (Laxminarayan Chowdhary) ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 25 करोड़ जनता में 14 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। विधानसभा (Assembly) में बजट सत्र (Budget Session) के पांचवें दिन शुक्रवार को प्रश्‍न काल के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सदस्य डॉक्टर रागिनी सोनकर (Dr. Ragini Sonkar) के एक प्रश्‍न के उत्तर में मंत्री (Minister) ने यह जानकारी दी।

PunjabKesari

UP में 14 करोड़ लोगों को दिया जा रहा मुफ्त राशन: मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी
सपा सदस्य ने ‘‘सखी सैंया तो खूब कमात है, महंगाई डायन खाये जात है'' का जिक्र करते हुए पूरक प्रश्न किया कि गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं, क्या सरकार महिलाओं को मुफ्त गैस सिलेंडर देगी। मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना के अंतर्गत प्रदेश में 13 फरवरी, 2023 तक कुल 1,75,02,198 मुफ्त गैस कनेक्शन लाभार्थियों को प्रदान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थियों को 235.39 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी (आर्थिक सहायता) प्रदान की जा रही है।

PunjabKesari

इस तरह की सूचना नहीं आई है कि लोग अक्षम हैं और गैस भरवा नहीं पा रहे हैं: मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी
सपा की सदस्य पिंकी सिंह यादव ने एक प्रश्न में कहा कि महंगाई इतनी ज्यादा है कि गैस कनेक्शन कबाड़ में बिक रहे हैं, जो महिलाएं गैस सिलेंडर नहीं भरवा पा रहीं क्या उनके लिए सरकार सोचेगी। इसके जवाब में मंत्री ने कहा कि कहीं से इस तरह की सूचना नहीं आई है कि लोग अक्षम हैं और गैस भरवा नहीं पा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static