जानिए कौन हैं संजीव गोयनका- 7,090 करोड़ की बोली लगाकर लखनऊ IPL टीम के बने मालिक

10/26/2021 3:30:32 PM

लखनऊ:  देश के माने जाने उद्योगपतियों में शामिल संजीव गोयनका ने इस बार आईपीएल की नई टीम लखनऊ के लिए 7,090 करोड़ रुपये की भारी भरकम बोली लगाई है। अगले आईपीएल में 8 टीमों की जगह 10 टीमें होंगी इस बारे में जल्द ही ऐलान किया जाएगा। वहीं संजीव गोयनका ने इस बार गौतम अडानी को पछाड़कर आईपीएल के सबसे बड़े मालिक बने हैं।

 PunjabKesari

सोमवार को दुबई में  T20 प्रीमियर लीग के लिए  दो टीम का ऐलान किया गया। इससे पहले 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का मालिकाना हक उनके पास था। उन्होंने कहा कि नीता अंबानी, जिंदल परिवार और आईपीएल टीमों के दूसरे मालिकों की जमात में शामिल होना सम्मान की बात है। उन्होंने कहा हमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पिच पर काम करना होगा।  गोयनका ने कहा  कि उत्तर प्रदेश उनके ग्रुप के बड़ी बजार है। उत्तर प्रदेश का मालिकाना हक मिलने के बाद वहां के कंज्यूमर्स से कनेक्ट होने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

संजीव गोयनका आरपीएससी ग्रुप के अध्यक्ष हैं। उनका ग्रुप बिजली और प्राकृतिक संसाधन समेत मीडिया और मनोरंजन, शिक्षा और आईटी, सारेगामा इंडिया और फिलिप्स कार्बन ब्लैक कुल 6 क्षेत्रों में कार्यरत है। इस समूह में लगभग 50000 कर्मचारी कार्यरत है। वही बात की जाए संजीव गोयनका के संपत्ति की तो उनके पास कुल 4.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर संपत्ति है। आईपीएल में लखनऊ की टीम की सबसे अधिक बोली लगाई गई है। वहीं अहमदाबाद को  CVC कैपिटल्स ने खरीदा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static