इटली से हनीमून मनाकर लौटी महिला में हुई कोरोना की पुष्टि, उड़े होश

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 06:00 PM (IST)

आगरा: इटली से हनीमून मनाकर आगरा लौटी महिला के उस समय होश उड़ गये जब उसे भी कोरोना से संक्रमित पाया गया। हद तो तब हो गई जब महिला के परिजन स्वास्थ्य विभाग की टीम को गुमराह करने लगे। परिजनों के इस रवैये से परेशान होकर स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस बुलाई फिर महिला को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) की लैब में भेजे गए महिला के सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दूसरा सैंपल लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) को भेजा गया है।
PunjabKesari
इटली में पति भी कोरोना वायरस से ग्रस्त
दरअसल, आगरा की एक महिला इटली में पति के साथ हनीमून मनाकर बेंगलुरु वापस लौटी। वापस आने पर पति कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया तो महिला को भी आइसोलेट किया गया, लेकिन अपनी और हजारों लोगों की सुरक्षा को खतरे में डालते हुए न सिर्फ वह आइसोलेशन से बाहर निकली बल्कि पहले फ्लाइट से दिल्ली और फिर ट्रेन से आगरा अपने मायके जा पहुंची। इसकी जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए।
PunjabKesari
एक माह पहले हुई थी शादी
आगरा कैंट क्षेत्र में रहने वाले एक रेलवे कर्मचारी की बेटी का विवाह एक माह पहले कर्नाटक में नौकरी करने वाले युवक के साथ हुआ था। शादी के बाद दोनों हनीमून के लिए इटली गए थे। इटली से लौटने के बाद पति में कोरोना वायरस पाया गया था। इसके बाद उक्त महिला को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था।
PunjabKesari
अब तक यूपी में 11 लोग कोरोना से ग्रस्त- यूपी स्वास्थ्य विभाग
बता दें कि इस नए केस के बाद यूपी में कोरोना के 12 मरीजों हो गए हैं। इस बारे में गुरुवार को यूपी स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 11 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इन सभी लोगों के टेस्ट पॉजिटिव निकले हैं। जानकारी के अनुसार अब तक आगरा में 8, गाजियाबाद में 2, नोएडा में 1 और लखनऊ में 1 मरीज़ में कोरोना को पुष्टि हुई है।
PunjabKesari
कोरोना से सतर्क रहें, संक्रमण से ऐसे बचें 
हाथों को बार-बार साबुन, पानी से धोएं। इसके बाद सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। शवसन तंत्र की स्वच्छता का ख्याल रखने के लिए हाथों को मुंह और चेहरे पर रखने से बचें। बीमार लोगों के संपर्क में आने से बचें, ऐसा होने पर शारीरिक बदलावों पर ध्यान दें। अगर जुकाम खांसी यां अन्य कोई बीमारी है तो कहीं यात्रा ना करें। साथ ही लोगों से हाथ मिलाने की बजाय नमस्ते करें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static