किसानों के समर्थन में बोले लल्लू - MSP को समाप्त नहीं होने देगी कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 02:19 PM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किसान आन्दोलन का समर्थन करते हुए केन्द्र और प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। लल्लू ने कहा कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है।  एमएसपी को किसी भी हाल में समाप्त नहीं होने देगी। लल्लू ने कहा एक साल में 550 से अधिक किसानों ने आत्महत्या कर ली है। उन्होंने ने कहा कि किसान अपनी मांग दिल्ली जा कर सरकार को सुनाना चाहता है। परंतु अहंकार में डूबी सरकार ने किसानों के पर लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले चलवा रही है। किसान शान्ति से एमएसपी को लेकर बात करना चाहता है लेकिन सरकार बात सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा विधानसभा के सामने किसानों ने अपने आलू का विरोध दर्ज कराया तो सरकार ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया यह निन्नदनीय है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि हम 14 लाख सरकारी देंगे परंतु वह भी वादा भूल सरकार भूल गई है। लल्लू ने सवाल किया कि सरकार कब 14 लाख सरकारी नौकरी देने का कानून कब नाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार कब आंगनबाड़ी शिक्षा मित्र अनुदेशक को निमियतीकरण कब करेगी।

गौरतलब है कि किसान एमएसपी को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है। वहीं उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा से किसान दिल्ली की जाने की मांग कर रहे है। वहीं पंजाब हरियाणा के किसान दिल्ली बार्डर पर पहुंच कर धरना दे रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static