रेलवे में लैंड फॉर जॉब घोटाले में Lalu Yada के परिवार और उनके रिश्तेदारों की मुश्किलें बढ़ी, ED ने 26 से ज्यादा ठिकानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 01:04 PM (IST)

गाजियाबाद/ नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाला' मामले को लेकर एक्शन मोड में नजर आ रही है। दरअसल, लालू यादव के समधी जितेंद्र यादव के घर ईडी ने छापेमारी की। आज यानी शुक्रवार को ईडी की टीम ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली आवास सहित, उनके करीबियों के 26 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है । इसी क्रम में गाजियाबाद में सपा नेता जितेन्द्र यादव के घर पर ईडी ने छापेमारी की। बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की थी।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि छापेमारी पटना और फुलवारीशरीफ जैसे शहरों में राजद से जुड़े कुछ नेताओं के परिसरों पर जा रही है। उन्होंने कहा कि यह मामला, लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान उनके परिवार को तोहफे में भूखंड प्राप्त होने या इसे बेचने के बदले में लोगों को रेलवे में कथित तौर पर नौकरी दिये जाने से संबद्ध है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मामले में आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत प्रसाद, उनकी पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ एक आरोपपत्र दाखिल किया था और सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया गया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि  ईडी का मामला सीबीआई की इस शिकायत से उपजा है जिसे धनशोधन रोकथाम अधिनियम की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया है। हाल ही में इस मामले में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी दोनों से सीबीआई ने पूछताछ की थी। फिलहाल उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता जितेंद्र यादव के यहां छापेमारी से समाजवादी पार्टी के नेताओं में हड़कंप मचा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static