UP Politics News: अखिलेश का BJP पर निशाना, कहा- ''अयोध्या में बाहरी लोगों को जमीन बेची गई, अरबों रुपये का घोटाला हुआ''

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 04:41 PM (IST)

UP Politics News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में बाहरी लोगों को जमीन बेचे जाने को लेकर बुधवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वहां अरबों रुपये का भूमि घोटाला हुआ है। उन्होंने इन भूमि सौदों की गहन जांच और समीक्षा की मांग की। यादव ने यह टिप्पणी एक निजी समाचार पत्र में प्रकाशित एक समाचार पर प्रतिक्रिया देते हुए की।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव ने 'एक्स' पर लिखा,''जैसे-जैसे अयोध्या की जमीन के सौदों का भंडाफोड़ हो रहा है, उससे ये सच सामने आ रहा है कि भाजपा राज में अयोध्या के बाहर के लोगों ने मुनाफ़ा कमाने के लिए बड़े स्तर पर जमीन की खरीद-फरोख्त की है। भाजपा सरकार द्वारा पिछले 7 सालों से सर्किल रेट न बढ़ाना, स्थानीय लोगों के ख़िलाफ़ एक आर्थिक षड्यंत्र है। इसकी वजह से अरबों रुपये के भूमि घोटाले हुए हैं। यहां आस्थावानों ने नहीं बल्कि भू-माफियाओं ने जमीनें ख़रीदी हैं।''

PunjabKesari

अखिलेश यादव ने कहा,''इन सबसे अयोध्या-फैजाबाद और आसपास के क्षेत्र में रहनेवालों को कोई भी लाभ नहीं मिला। गरीबों और किसानों से औने-पौने दाम पर जमीन लेना, एक तरह से जमीन हड़पना है। हम अयोध्या में तथाकथित विकास के नाम पर हुई ‘धांधली' और भूमि सौदों की गहन जांच व समीक्षा की मांग करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static