बस्ती के BJP कार्यालय में तैनात हुआ लंगूर; महीने में पाता है 30 हजार रुपए की सैलरी, जानिए क्या करता है काम

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 03:57 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर भाजपा कार्यालय की तरफ से एक काले मुंह वाले लंगूर बंदर को काम पर रखा गया है। इस बंदर का नाम मंगल है। इसे बीजेपी कार्यालय में बंदरों के आतंक से सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मंगल काफी समझदार और तेज तर्रार है। उसकी खासियत यह है कि वो अपने मालिक के इशारों पर काम करता है।

भाजपा कार्यालय में था बंदरों का आतंक
बता दें कि बस्ती में लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के सांसद और उम्मीदवार हरीश द्विवेदी ने मालवीय रोड पर अरविंद पाल के कैंपस में चुनाव कार्यालय खोला है। इस कार्यालय पर भाजपा नेताओं का आना-जाना लगा रहता है। दफ्तर में आने वाले लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी रहती है। दफ्तर खुलने के बाद लाल मुंह वाले बंदर आने लगे। बंदरों ने हर रोज परेशान करना शुरू कर दिया, जिससे बीजेपी नेता तंग आ गए। कई लोग बंदरों से डरकर भागने लगे। हालत ये हो गई कि दफ्तर में लोगों का आना-जाना कम होने लगा। इसी बीच किसी ने लंगूर मंगल के बारे में बीजेपी नेताओं को जानकारी दी।

मंगल को तैनात करने से बंदरों के आतंक से मिली निजात
इस लंगूर को हरियाणा से बुलाया गया। उसकी बाकायदा कार्यालय में बंदरों से सुरक्षा की ड्यूटी लगाई गई. इसके लिए मंगल को रोजाना एक हजार रुपए मिलते हैं, यानी मंगल हर महीने 30 हजार रुपए की सैलरी पाता है। लंगूर का काम दिनभर लाल मुंह वाले बंदरों को खदेड़ना है। मंगल को तैनात करने से बंदरों के आतंक से निजात मिल गई है। मंगल के केयरटेकर ने बताया कि वह पिछले 5 साल से मंगल के साथ रहता है। जहां जाता है, परिवार को भी लेकर जाता है, ताकि मंगल की देखभाल भी हो सके।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static