बिजनौर में तेंदुए ने किया दो लोगों पर हमला, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 03:01 PM (IST)

Bijnor News: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के किरतपुर थाना इलाके में ग्रामीणों ने एक हमलावर तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला। वन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार तेंदुए ने एक होमगार्ड पर हमला किया, जिसके बाद होमगार्ड के बच्चे तेंदुए से भिड़ गए और इस बीच शोर सुनकर आए ग्रामीणों ने पीट-पीटकर तेंदुए को मार डाला।

हमले में बुरी तरह घायल हुए बाप-बेटी
प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) ज्ञान सिंह ने बताया कि अमाननगर गांव में शुक्रवार शाम होमगार्ड सुरेन्द्र अपनी बेटी दिशा (20), रेशू (14) और बेटे दीपांशु (18) के साथ घर के पीछे अपने ट्यूबवेल पर गया था, जहां आम के पेड़ पर बैठे तेंदुए ने सुरेन्द्र पर हमला कर दिया। होमगार्ड सुरेंद्र सिंह ड्यूटी पर जा रहा था। घर से निकलते ही खेत के पास गुलदार ने सुरेंद्र सिंह पर हमला कर दिया। शोर सुनकर उसके बच्चे भी वहां पहुंच गए। गुलदार ने उन पर भी झपट्टा मार दिया। हादसे में दोनों लोग बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ेंः 14 दिन शांत रहने के बाद भेड़िए फिर हुए हमलावर, दो बच्चों को किया घायल; सर्च ऑपरेशन जारी

ग्रामीणों ने तेंदुए को डंडों से पीटकर मार डाला
ग्रामीणों से मिली जानकारी के हवाले से प्रभागीय वन अधिकारी ने बताया कि दिशा ने साहस दिखाते हुए पीछे से तेंदुए के पैर पकड़ लिए और रेशू व दीपांशु ने दस मिनट तक पिता को बचाने के लिए तेंदुए से संघर्ष किया। उन्होंने कहा कि इसके बाद शोर सुनकर आए ग्रामीणों ने तेंदुए को डंडों से पीटकर मार डाला। घटना की जानकारी आला अधिकारियों को दे दी गयी है और तेंदुए का पोस्टमार्टम कराया गया है। रेंजर रजनीश तोमर ने बताया कि मृत तेंदुआ मादा है और उसकी उम्र लगभग तीन वर्ष आंकी गयी है। इस मामले में विभागीय कार्यवाही की जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static