बकरे का सहारा लेने के बाद भी नहीं पकड़ा गया तेंदुआ, 3 दिन से तलाश में जुटी हुई हैं वन विभाग की टीमें

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 04:14 PM (IST)

Greater Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) जिले में थाना बिसरख क्षेत्र की एक निर्माणाधीन आवासीय सोसायटी (Society) में तेंदुआ (Leopard) दिखाई देने के बाद से लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ। दरअसल बीते मंगलवार (Tuesday) की रात से वन विभाग की आधे दर्जन से अधिक टीमें लगातार तेंदुए को खोजने में जुटी हुई है, लेकिन अब तक तेंदुआ पकड़ा नहीं गया है।

पिछले 3 दिनों से दहशत में जी रहें हैं लोग
बता दें कि तकरीबन तीन दिन पहले मंगलवार की रात को बिसरख थाना क्षेत्र की निर्माणाधीन अजनारा ली गार्डन सोसायटी में एक तेंदुआ दिखाई देने से हड़कंप मच गया था। जिसके बाद सूचना पाकर पहुंची वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश में जुट गई। तेंदुए को पकड़ने के लिए गौतम बुद्ध नगर और मेरठ वन विभाग की टीम तथा नोएडा पुलिस ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया था जोकि अभी तक जारी है। वहीं, ग्रेटर नोएडा पश्चिम की निर्माणाधीन सोसायटी में तेंदुए की मौजूदगी की सूचना से आसपास रहने वाले लोग पिछले 3 दिनों से दहशत के माहौल में जी रहें है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...'मेरा दिल ये पुकारे आजा' फेम पाकिस्तानी लड़की से मुंबई के फैज़ान ने किया 'निकाह'

बकरे का सहारा लेने के बाद भी नहीं पकड़ा गया तेंदुआ
दरअसल तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम बकरे भी लेकर आई लेकिन इसके बावजूद भी तेंदुआ वन विभाग की टीम के हाथ नहीं लगा है। जानकारी के मुतबाबिक, वन विभाग की मुश्किलें इसलिए भी बढ़ी है, क्योंकि उनके लिए सबसे पहले आसपास के लोगो की सेफ्टी महत्वपूर्ण है। इसी के चलते वन विभाग हर एक कदम  सोच समझ कर उठा रहा है। वहीं, वन विभाग की 7 से अधिक टीम 24 घंटे तक तैनात हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...शोक प्रकट करने बहन के घर गाज़ियाबाद पहुंचे CM योगी, दो दिन पहले हुआ था बहनोई का निधन

जानिए इस बारे में क्या कहना हैं DFO का?
इस मामले में जानकारी देते हुए DFO प्रमोद कुमार ने बताया कि, "मंगलवार से ही हमारी टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई हैं। अभी तक हमें एविडेंस नहीं मिला है। अब हम लोगों ने योजना बदली है। साइट पर कैमरे बढ़ा दिया है। साथ ही ट्रैप कैब भी लगाया गया है। इसके अलावा साइट में CCTV कैमरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। कैमरे में अभी तक तेंदुआ नहीं दिखा है, हो सकता है कि तेंदुआ भाग गया हो, लेकिन बिल्डिंग बड़ी है तो ऐसे में कोई चांस नहीं ले सकते। हमने प्राधिकरण और फायर विभाग से मदद मांगी है, क्योंकि निर्माणाधीन बिल्डिंग है ऐसे में केजुएल्टी के चांस ज्यादा है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static