सोनभद्र में 70 लाख की शराब बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 08:05 PM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के रॉबट्र्सगंज क्षेत्र में सोमवार को तस्करी के जरिये हरियाणा से बिहार ले जाई जा रहे शराब के जखीरे को बरामद किया। इस सिलसिले में दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक डा यशवीर सिंह ने बताया कि विगत कई दिनों से शराब तस्करी की सूचना मिल रही थी। बिहार में शराब बन्दी के कारण अवैध रुप से भारी मात्रा में शराब तस्करी वहां की जा रही है । इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि कुछ तस्कर अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप ट्रक से लेकर जाने वाले हैं।

पुलिस टीम ने गोरारी उरमौरा मार्ग पर घेराबंदी कर जांच शुरू कर दिया तभी एक संदिग्ध ट्रक को आने पर रोक लिया। जांच में पुलिस ने पाया कि ट्रक का नम्बर प्लेट फर्जी है। तलाशी लेने पर ट्रक पर 900 पेटी अंग्रेजी शराब की बोतल (सेल इन अरुणाचल प्रदेश) बरामद किया है। इस सिलसिले मे पुलिस ने सीतापुर जिला निवासी मुहम्मद शकील और मुहम्मद हशीन को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ पर अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप को हरियाणा से बिहार में बेचने के लिए लाये थे। बिहार में शराब बंदी के कारण अच्छी कीमत पर इसे बेचते है। इससे पूर्व भी कई खेप अवैध अंग्रेजी शराब हरियाणा पंजाब से बिहार ले जा चुका हूं। एसपी ने बताया की दोनों आरोपी पूर्व में भी शराब तस्करी में जेल जा चुके हैं। दोनों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static