फैल रहा डेंगू, बढ़ रहे मरीज...लेकिन स्वास्थ्य विभाग की डेंगू वार्ड के बाहर लटका मिला ताला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 01:42 PM (IST)

हरदोईः डेंगू और मलेरिया के प्रकोप से पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं, सरकार डेंगू मलेरिया से हर हालात में निपटने के दावे कर रही है, लेकिन हरदोई का स्वास्थ्य महकमा इस ओर गंभीर नजर नहीं आ रहा है। दरअसल मेडिकल कॉलेज के नेत्र विभाग में बने इस डेंगू वार्ड में लटक रहा यह ताला खुद ही स्वास्थ्य महकमे की पोल खोलता नजर आ रहा है।
PunjabKesari एक तरफ हरदोई में लगातार डेंगू मरीजों की सँख्या बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद भी डेंगू वार्ड में ताला लटकता देखा गया हुआ ताला संचारी रोग व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहा। हालांकि सरकारी अभिलेखों में महज 65 ही मरीज पाए गए है लेकिन लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने से महकमे में हड़कंप मचा है।
PunjabKesari
बता दें कि हरदोई के जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में रोजाना 200 के ऊपर जांचे हो रहीं हैं। जिसमें डेंगू की 50-60 जांच होती रहीं हैं। पैथोलॉजी के सूत्रों के मुताबिक अब डेंगू के मरीजों की संख्या 67 पर पहुंच गई है। वहीं डॉ पंकज मिश्रा ने बताया कि मरीज मिलने पर टीमें भेजकर घरों में एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है। इसके साथ ही गृहस्वामियों को घरों में पानी का जमाव न होने की सलाह दी जा रही है, लेकिन हरदोई में बदलते मौसम से बीमारियां घर-घर दस्तक दें रहीं है। साथ ही जिले के सभी गांवों में बेदर्द बुखार अपने पांव पसार चुका है, हर तरफ बुखार के मरीज़ तड़प रहे है।
PunjabKesari
वहीं, सांडी,बिलग्राम,बावन और शाहबाद के साथ आस-पास के गांवों में वायरल फीवर और डेंगू की दस्तक शुरू हो चुकी है। हर तरफ डेंगू का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते लोग इतने सहम गए है कि मामूली बुखार होने पर भी प्लेटलेट्स चेक कराने अस्पताल पहुंच रहे है। इसके बावजूद भी स्वास्थ्य महकमा खामोश बैठा हुआ है। खास बात यह है कि अभी तक स्वास्थ्य महकमे ने कोई भी कैम्प नहीं लगाया गया है। जिसके जरिए लोगों को जागरूक किया जाए और साथ ही उन्हें डेंगू के लक्षणों से अगाह किया जाए, लेकिन जिम्मेदार किस तरह सफेद झूठ बोलने में माहिर हो चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static