Lok Sabha Election 2024: बसपा सांसद मलूक नागर ने दिया पार्टी से इस्तीफा, अब थामा RLD का दामन

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 11:55 AM (IST)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा है। यूपी के बिजनौर जिले से सांसद मलूक नागर ने बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के दौरान उन्होंने दो पन्नों का पत्र भी लिखा है, जिसमें कहा है कि बड़ी मजबूरी में पार्टी छोड़नी पड़ रही है। बता दे कि बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा देने के साथ ही मलूक नागर ने राष्ट्रीय लोक दल ज्वाइन कर लिया है। इस्तीफा देने के बाद वे रालोद मुखिया जयंत चौधरी के आवास पर पहुंचे थे। उल्लेखनीय है कि इस बार बहुजन समाज पार्टी ने उनका टिकट काट दिया है, जिसकी वजह से वे नाराज चल रहे थे।

बसपा सांसद मलूक नागर का लिखा पत्र:-

PunjabKesari

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बसपा नेता और लोकसभा सदस्य मलूक नागर गुरुवार को जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हो गये। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य नागर ने बहुजन समाज पार्टी छोड़ दी और घोषणा की कि वह क्षेत्र में रालोद उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। नागर ने 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा के उम्मीदवार के रूप में जीता था। उस समय बसपा, रालोद और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन था। उन्होंने कहा कि पिछले 39 सालों में यह पहली बार है कि मैं न तो लोकसभा का चुनाव लड़ रहा हूं और न ही विधानसभा का, लेकिन मैं देश के लिए काम करना चाहता हूं, इसलिए आज मैंने बसपा छोड़ने का फैसला किया है। यह एक सोचा-समझा फैसला है।

बताया जा रहा है कि जयंत चौधरी ने नागर की कलाई पर, किसानों और खेतों से उनके जुड़ाव का प्रतीक हरा धागा बांधकर रालोद में उनका स्वागत किया। चौधरी ने कहा कि नागर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रालोद उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे और क्षेत्र में राजग को मजबूत करेंगे। रालोद भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है। रालोद ने बिजनौर लोकसभा सीट से चंदन चौहान को मैदान में उतारा है, जो भाजपा के साथ सीट बंटवारे के तहत पार्टी को आवंटित की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static