Lok Sabha Elections 2019: टिकट बंटवारे में हो रही देरी से दावेदारों के दिल की बढ़ी धड़कन

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 03:11 PM (IST)

प्रयागराजः लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रतिष्ठित सीट इलाहाबाद और फूलपुर के लिए टिकट बंटवारे में हो रही देरी से दावेदारों के दिल की धड़कनें बढ़ गई हैं। बीजेपी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा अभी तक दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं करने से दावेदारों में बेचैनी बढ़ा रही है। टिकट घोषणा की देरी दावेदारों में असुरक्षा की भावना को बढ़ावा दे रही है। उन्हें डर सताने लगा है कि कहीं उनका पत्ता ना कट जाए।

श्यामाचरण गुप्त कमल से बगावत कर 2019 में बांदा लोकसभा चुनाव के लिए साइकिल पर सवार हो गए हैं। इनके कमल छोड़कर साइकिल पर सवार होने से बीजेपी इलाहाबाद सीट पर साख बचाने के किसी मजबूत प्रत्याशी को मैदान में उतारने की योजना बना रही है। फूलपुर में सीट गवांने और इलाहाबाद सीट छोड़कर साइकिल पर श्यामाचरण गुप्त के सवार होने से बीजेपी दोनों सीेटों पर जीत हासिल करने के लिए किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहेगी। इलाहाबाद सीट पर भी बीजेपी के श्‍यामा चरण गुप्‍ता ने जीत हासिल की थी। उन्‍हें कुल 3,13,476 वोट मिले। उन्होंने सपा के रेवती रमण सिंह को 1,61,753 मतों से पराजित किया था। बीजेपी को 2,51,723 मत मिले थे। बसपा की केसरी देवी पटेल को 1,62,45 और कांग्रेस के नंद गोपाल गुप्‍ता उर्फ नंदी को 1,2,350 वोट मिले थे। टिकट कि दावेदारी को लेकर यहां सबसे अधिक बीजेपी के खेमे में दबाव है।

बीजेपी के यहां से 4 मंत्री हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और स्टाम्प और उड्डयन मंत्री नंद गोपाल ‘नंदी’ हैं। सपा और बसपा गठबंधन के कारण इलाहाबाद और फूलपुर सीट सपा के खाते में आई है। सपा भी फूलपुर सीट को किसी भी रूप में हाथ से जाने नहीं देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static