Lok Sabha Elections 2024: फर्जी वोटरों को रोकने के लिए BJP ने बनाई बुर्का ब्रिगेड, विपक्ष ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 11:45 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में भाजपा ने बुर्के के जरिए हो सकने वाले फर्जी मतदान को रोकने के लिए  खुद से भी अपनी तैयारी कर ली है। दरअसल, यूपी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने मुस्लिम महिला वोटरों की जांच के लिए पोलिंग एजेंट में अल्पसंख्यक मोर्चा की महिला कार्यकर्ता को अपनी कमेटी में रखेगी, जो हर बूथ पर तैनात रहेगी।
PunjabKesari
बता दें कि यूपी के मुस्लिम आबादी वाले बूथों पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा यूपी की मुस्लिम बूथ कमेटी मेंबर तैनात रहेगी। हर बूथ पर उसी कमिटी मेंबर को तैनात किया जाएगा जो उसी मोहल्ले का हो। ये बूथ कमिटी मेंबर बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने वालो को चिन्हित करके संबंधित अधिकारियों को अवगत कराएगी। इसके साथ ही  यूपी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की महिला पोलिंग एजेंट मुस्लिम महिलाओं के मतदान प्रतिशत को भी बढ़ाएगी। पोलिंग कमिटी में अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी भी शामिल किए जाएंगे। बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान कराने की शिकायत भी चुनाव आयोग से भाजपा कर चुकी है। इसकी शुरुआत लोकसभा चुनाव के पहले चरण से ही कर दी जाएगी।

PunjabKesari

यूपी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली बताया कि, जिन बूथों पर बीजेपी लगातार चुनाव हारी है और वो इलाके अल्पसंख्यक बहुल हैं। उन बूथों पर ऐसी शिकायतें मिली हैं कि वहां फर्जी मतदान होता है। कार्यकर्ता जब खड़े होंगे तो बीजेपी के पक्ष में मतदान होगा और फर्जी वोटिंग पर अंकुश लगेगा। इस बार बड़ी तादाद लाभार्थियों की है। पीएम मोदी ने माताओं, बहनों को ताकत देने का काम किया है उनको मातृ शक्ति कहा है। इस बार घर की मुखिया अपने मोदी भाईजान को जीताने का काम करेंगी और वह कमर कस चुकी हैं कि पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है।
PunjabKesari
वहीं, इस बुर्का ब्रिगेड को लेकर समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा किवो महिलाएं भी फर्जी होंगी। वो बुर्का पहने हुए होंगी। ये तो साम दाम दंड भेद सभी चीजें इस्तेमाल करते हैं। हमें होशियार रहना है। हमें देश के अंदर प्यार, मोहब्बत, अपनी तहजीब को बचाना है।' इसी को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने भी भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी क्या चुनाव आयोग का काम करना चाहती है। उसको क्या देश के संविधान पर भरोसा नहीं। क्या उसको चुनाव आयोग पर भरोसा नहीं है कि वह फर्जी वोटिंग रोक सकता है। दरअसल, चुनाव में बुर्का पहनकर फर्जी वोटिंग करने वाली महिलाओं को रोकने के लिए भाजपा ने बुर्का ब्रिगेड तैयार की है। जो लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ पर तैनात रहकर संदिग्ध मुस्लिम महिला वोटर की पहचान, वोटर आईडी और मतदाता पर्ची के मिलान कर करेंगी। वहीं, शक होने पर बुर्कानशी महिला की शिनाख्त कर शिकायत करेंगी।









 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static