BJP में शामिल हुए यूपी के पूर्व DGP विजय कुमार, इस सीट से मिल सकता है टिकट

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 11:44 AM (IST)

लखनऊ: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व डीजीपी विजय कुमार ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उनके साथ-साथ आईपीएस अनुपमा, बीएसपी नेता धर्मवीर चौधरी, सपा से ठाकुर योगेंद्र सिंह तोमर, कांग्रेस से अंबुज शुक्ला, बसपा से सचिन त्रिपाठी, सचिन शर्मा, कांग्रेस से दब्बू तिवारी और कानपुर से वर्तमान पार्षदों ने भी भाजपा का हाथ थाम लिया है।

PunjabKesari
बता दें कि यूपी के पूर्व कार्यवाहक DGP विजय कुमार ने बीजेपी शामिल हो गए है। उन्हें बीजेपी लोकसभा का चुनाव भी लड़ा सकती है। विजय कुमार ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। विजय कुमार कुछ दिन पहले ही रिटायर हुए हैं। यूपी में अभी 12 सीटें हैं जहां से बीजेपी ने अभी अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए गए हैं। माना जा रहा है कि विजय कुमार को मछलीशहर या कौशांबी से पार्टी उम्मीदवार बना सकती है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: कल पीलीभीत में चुनावी हुंकार भरेंगे PM Modi, जनसभा को करेंगे संबोधित

यह भी पढ़ेंः Noida News: IAS नवीन तंवर निलंबित, IBPS की परीक्षा में बने थे सॉल्वर.... CBI ने किया था गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां जिले के निवासी नवीन तंवर 2019 बैच के IAS हैं। उन्हें शासन ने निलंबित कर दिया है। इस निलंबन की वजह जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। नवीन तंवर पर आरोप है कि वो आईबीपीएस की परीक्षा में गाजियाबाद में साॅल्वर बने थे। सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया था। यह मामला नवीन तंवर के IAS बनने से पहले का है। सारे सबूत मिल जाने के बाद  CBI  ने विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। जिसके बाद उन्हें 3 साल जेल की सजा हो गई और अब इसी वजह के कारण नवीन तंवर को निलंबित कर दिया गया है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static