लखनऊ : विधानसभा सत्र से पहले हुई सर्वदलीय बैठक, विधानसभा अध्यक्ष के साथ CM योगी रहे मौजूद

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 03:12 PM (IST)

लखनऊ (अनिल कुमार सैनी) : उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र Uttar Pradesh Assembly Session शुरू होने से पहले आज विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना Satish Mahana की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में कार्यमंत्रणा business advice को लेकर चर्चा किया गया। विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा आयोजित बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Chief Minister Yogi Adityanath के साथ सरकार की तरफ से संसदीय कार्य व वित्त मंत्री सभी दलों के नेता बैठक meeting में मौजूद रहें। इनमें समाजवादी पार्टी की तरफ से उनके सचेतक मनोज पांडे, विधायक रविदास मेहरोत्रा, लालजी वर्मा, Whip Manoj Pandey, MLA Ravidas Mehrotra, Lalji Verma, कांग्रेस की तरफ से मोना मिश्रा, बसपा के एकमात्र विधायक उमाशंकर सिंह, सुभासपा से ओमप्रकाश राजभर और जनसत्ता दल की ओर से राजा भैया शामिल हुए।  

PunjabKesari

विधानसभा सत्र के दौरान बजट पेश करेगी सरकार
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2.0 अपने दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट Second budget of second term 20 फरवरी से शुरु होने वाले उत्तर प्रदेश की विधानसभा सत्र में पेश करेगी। इस दौरान सरकार अपनी पिछले साल के की उपलब्धियां गिनाने count achievements के साथ 10 से 12 फरवरी तक प्रदेश में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट Global Investors Summit व प्रदेश की राजधानी में 12 से 15 फरवरी तक G 20 की बैठक संपन्न होने के अपनी उपलब्धि को पेश करने वाली है। वहीं सरकार प्रदेश में अप्रैल महिने में होने वाले निकाय चुनाव व अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कई बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं।  

PunjabKesari

विपक्ष ने सरकार को घेरने का बनाया है प्लान
वहीं विपक्ष विधानसभा सत्र के दौरान सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहता। सूत्रों के मुताबिक विपक्ष इस बार के विधानसभा सत्र में कानपुर देहात में प्रशासन के अतिक्रमण हटाने के दौरान हुई मां बेटी मौत पर व प्रदेश में कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, महंगाई, आदि बातों को लेकर सरकार पर हमला करने की तैयारी कर रहा है। वहीं वरिष्ठ पत्रकारों की माने तो प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी जातिगत जनगणना का मुद्दा जोर शोर से उठाने वाली है। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव जातीगत जनगणना कराने को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static