लखनऊ: इलाज कराने गई गर्भवती महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, CMO ने अस्पताल को कराया सील

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 03:42 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना का कहर यूपी की राजधानी लखनऊ में भी जारी है। शुक्रवार को एक गर्भवती महिला इलाज के लिए विवेकानंद अस्पताल की दो यूनिट में गई थी। वहीं जब इसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला प्रशासन महिला की हिस्ट्री खंघालने में जुटा है। इस मामले में CMO को इसकी रिपोर्ट भेजकर दोनों यूनिट को फिलहाल तीन दिनों के लिए बंद करा दिया है।

बता दें कि तीन दिन पहले महिला ने अस्पताल की ओपीडी में महिला डॉक्टर को दिखाया था। वहीं गर्भवती महिला के संपर्क में आए लगभग दस लोगों को क्वारेंटइन कर दिया गया है। सीएमओं ने बताया कि अस्पताल से जानकारी मागी जा रही है कि महिला किसके संपर्क में आई थी।

अस्पताल के सचिव मुक्तिनाथानंद स्वामी ने बताया कि गर्भवती इमरजेंसी के रास्ते होते हुए महिला विभाग और मेडिसन में गई थी। लिहाजा दोनों यूनिट सील कर दी गई है। डॉक्टरों व अन्य स्टाफ के इस रास्ते पर जाने पर रोक लगा दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने अयोध्या रोड स्थित चंदन हॉस्पिटल के संचालन की अनुमति शुक्रवार को दे दी। यहां के क्वारंटीन स्टाफ की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अस्पताल को गेट पर स्क्रीनिंग प्वाइंट बनाने जैसे मानक पूरा करने होंगे।

CMO ने अस्पताल का मुख्य प्रवेश बंद रखने व आने वाले मरीजों को इमरजेंसी से प्रवेश कराने के निर्देश दिए हैं। प्रवेश द्वार के पास ही हाथ धोने के लिए साबुन व पानी उपलब्ध कराते हुए सतर्कता बरतने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static