Lucknow Court Shootout Case: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, लापरवाही बरतने के आरोप में 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 10:00 AM (IST)

Lucknow Court Shootout Case: गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की परिसर में गोली मारकर हत्या के बाद लखनऊ की एक अदालत के प्रवेश द्वार पर तैनात 6 पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। पुलिस उपायुक्त (कानून व्यवस्था) उपेंद्र अग्रवाल ने पुष्टि की कि प्रारंभिक जांच में उनकी "ढिलाई" सामने आने के बाद 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। अग्रवाल ने कहा कि ये पुलिसकर्मी अदालत परिसर में प्रवेश करने वाले लोगों की तलाशी लेने के लिए जिम्मेदार थे।

PunjabKesari

लापरवाही बरतने के आरोप में इन 6 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड
मिली जानकारी के मुताबिक, निलंबित होने वालों में हेड कांस्टेबल सुनील दुबे, मोहम्मद खालिद, अनिल सिंह, सुनील श्रीवास्तव और कांस्टेबल धर्मेंद्र और निधि देवी हैं। हमलावर विजय यादव ने तमंचा लेकर कोर्ट परिसर में प्रवेश किया था और कोर्ट रूम में ही वारदात को अंजाम दिया था। पुराने उच्च न्यायालय परिसर (अब लखनऊ जिला अदालत परिसर का हिस्सा) में जनता और अधिवक्ताओं के लिए प्रवेश द्वारों पर उचित जांच और तलाशी नहीं करने के परिणामस्वरूप, संजीव माहेश्वरी जीवा की हत्या कर दी गई और कुछ अन्य घायल हो गए।

PunjabKesari

लखनऊ कोर्ट में कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की गोली मार कर दी गई हत्या
उल्लेखनीय है कि राजधानी लखनऊ में कोर्ट में वेस्ट यूपी के एक कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिससे कोर्ट में हड़कंप मच गया। हत्या करने वाले आरोपी वकील के भेष में कोर्ट में पहुंचे थे। आरोपी मौके से भाग रहे थे, लेकिन मौके पर मौजूद वकीलों ने आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना में पांच लोग घायल थे । फिलहाल पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक बच्ची की भी मौत हो गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static