VHP ने आज लुलु मॉल में सुंदरकांड पाठ के कार्यक्रम को किया रद्द, नमाजियों पर कार्रवाई होने के बाद बदला फैसला

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 03:27 PM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के लखनऊ के शहीद पथ के पास लुलु मॉल में अखिल भारत हिंदू महासभा का शुक्रवार शाम को 6 बजे होने वाले सुंदरकांड के पाठ को कैंसिल कर दिया है। यह फैसला महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने एडीसीपी दक्षिण राजेश कुमार श्रीवास्तव के साथ हुई बैठक के बाद लिया है। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में नॉर्थ इंडिया के सबसे बड़े मॉल का उद्घाटन किया था। लुलु मॉल के भीतर कुछ अज्ञात लोगों ने नमाज़ पढ़ ली थी। इस बात को लेकर हिंदूवादी संगठन मॉल के भीतर हनुमान चालीसा और सुंदरकांड पढ़ना चाहते थे। इसके बाद हिंदूवादी नेताओं ने विरोध किया और मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। घटना से आक्रोशित अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता ने शुक्रवार शाम छह बजे उसी स्थान पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सुंदरकांड का पाठ करने की घोषणा की थी। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा के दृष्टिगत अलर्ट जारी कर दिया था।

बता दें कि गुरुवार शाम को माॅल के अधिकारी ने नमाज अदा करने वाले अज्ञात लोगों पर सुशांत गोल्फ सिटी में मुकदमा भी दर्ज करा दिया था। वहीं, एडीसीपी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी से मुकदमा दर्ज होने और आरोपियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की बात कहकर उन्हें समझाकर शांत करा दिया। एडीसीपी ने बताया कि महासभा ने माॅल में सुंदरकांड के पाठ का कार्यक्रम मुकदमा दर्ज होने के बाद कैंसिल कर दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static