Lucknow News: पूर्व शिवसेना विधायक समेत 3 लोगों पर फर्जी मुख्तारनामा बनाकर जमीन पर कब्जा करने का लगा आरोप, मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 10:57 AM (IST)

भदोहीः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भदोही (Bhadohi) के रहने वाले उद्योगपति और मुंबई से शिवसेना (Shiv Sena) के पूर्व विधायक घनश्याम दुबे (Ghanshyam Dubey) समेत तीन लोगों के खिलाफ फर्जी मुख्तारनामा (power of attorney) बनाकर ज़मीन पर कब्जा करने के करीब 30 साल पुराने मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद पुलिस इस मामले में पूछताछ कर कार्रवाई कर रही है।

PunjabKesari

बता दें कि थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बुधवार को बताया कि क्षेत्र के कुसौडा निवासी एवं महाराष्ट्र के पूर्व विधायक घनश्याम दुबे, उनके वाहन चालक हरि प्रसाद और भदोही तहसील के तत्कालीन उप रजिस्ट्रार के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ेंः Lucknow Building Collapse: पुलिस ने SP विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को हिरासत में लिया, अलाया अपार्टमेंट से था कनेक्शन

उन्होंने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि गाटा संख्या 552 की ज़मीन को इसी इलाके के भोला नाथ शुक्ला ने राजकुमारी देवी से खरीदा था और सभी सरकारी दस्तावेज़ों में भी भोला नाथ शुक्ल का नाम दर्ज था। मगर दुबे ने राजकुमारी के नाम से एक फर्जी मुख्तारनामा बनवा कर सब रजिस्ट्रार की मिलीभगत से जमीन को अपने नाम करा लिया।

PunjabKesari

राजकुमारी देवी ने 1992 में दीवानी अदालत में दायर की थी याचिका
थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि राजकुमारी देवी ने 22 अप्रैल 1992 में मुख्तारनामे को फर्जी बताते हुए दीवानी अदालत के न्यायाधीश (junior division) की अदालत में याचिका दायर की। इसके बाद अदालत ने कई बार मुख्तारनामे सहित सुबूत मांगे जो पेश नहीं किए गए।

यह भी पढ़ेंः Lucknow में गिरी बहुमंजिला इमारत: प्रशासन ने दिया Builder पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

इस पर अदालत ने 16 दिसंबर 2022 को राजकुमारी के पक्ष में फैसला सुनाया। जिस के बाद भोला नाथ शुक्ला ने अपर जिला अधिकारी/जिला निबंधन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार मिश्रा से जमीन के अभिलेखों में अपना नाम दर्ज कराने और पूर्व विधायक दुबे के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की अपील की।

PunjabKesari

पुलिस कर रही है कार्रवाई
इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि शैलेन्द्र कुमार मिश्रा ने सब रजिस्ट्रार सहित सभी पक्षों से सबूत मांगे, लेकिन पूर्व विधायक और सब रजिस्ट्रार कोई सही कागज़ पेश नहीं कर पाए। इसके बाद पुलिस को पूर्व विधायक दुबे, उनके वाहन चालक एवं उप रजिस्ट्रार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये गए। प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static