Lucknow News: पुलिस मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे थे SP नेता व कार्यकर्ता, पुलिस ने दर्ज की FIR

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 02:19 PM (IST)

Lucknow News (Ashwani Kumar Singh): उत्तर प्रदेश (UP) के लखनऊ (Lucknow) में बीते रविवार (sunday) समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के नेता व सोशल मीडिया (social media) ट्विटर के हेड (Twitter Head) मनीष जगन अग्रवाल (Manish Jagan Agarwal) को लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोप था कि वह समाजवादी पार्टी नामक ट्विटर अकाउंट के हैंडलर (Twitter account handler) है, जिससे आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही थी। इसी मामले में सपा नेताओं (SP leaders) ने पुलिस मुख्यालय (Police headquarters) के बाहर धरना प्रदर्शन कर दिया। जिसके चलते पुलिस ने उन पर कार्रवाई करते हुए एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः UP Crime News: सड़क किनारे युवती का सिर कुचला शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस
  
बता दें कि कल यानी रविवार को मनीष जगन अग्रवाल की गिरफ्तारी के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लखनऊ पुलिस मुख्यालय पहुंच गए। इस दौरान यूपी पुलिस मुख्यालय के बाहर सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने धरना देना शुरू कर दिया। इस धरना प्रदर्शन में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) भी शामिल थे। नेता और कार्यकर्ता ने पुलिस मुख्यालय के गेट पर बैठ कर जमकर हो-हल्ला किया। इस दौरान पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान हो-हल्ला कर रहे इन तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धारा 144 (Section 144) लागू होने के बाद भी इसका उल्लंघन किया है। जिसके बाद पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज किया। 

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Farrukhabad Road Accident: ओवरटेक करने की कोशिश में ट्रक की चपेट में आए बाइक सवार युवक, मौके पर ही मौत

पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज की FIR
इसी को लेकर अब खबर सामने आ रही है कि पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर लिए है। बता दें कि यह एफआईआर पुलिस ने पुलिस मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने के मामले में की है। नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 144, बिना इजाजत धरना देने समेत अन्य धाराओं में भी दर्ज किया है। यह FIR सुशांत गोल्फ सिटी थाने (Sushant Golf City Police Station) में दर्ज की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static