ठंड-कोहरे का असर: अलीगढ़-जालौन में स्कूलों की छुट्टी, गाजियाबाद में बदला समय, देखें UP में कहां-कहां हैं स्कूल बंद

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2023 - 09:10 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार और शुक्रवार को विभिन्न शहरों में स्कूलों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है, जबकि घने कोहरे के कारण कक्षाओं के समय में भी बदलाव किया गया है, जैसा कि अधिकारियों ने बुधवार देर रात घोषित किया था। जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश में कहा गया है कि गाजियाबाद में, कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों का समय बदलकर सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है।

जालौन में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 31 दिसंबर तक रहेंगे बंद
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेश के अनुसार, अलीगढ़ में, कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्डों के स्कूल, जिनमें अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय भी शामिल है, गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे। इसी तरह मथुरा में भी कक्षाओं का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है। अधिकारियों ने यह भी घोषणा की कि जालौन में कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे।

गुरुवार और शुक्रवार को भी घना कोहरा जारी रहने का अनुमान: IMD
इस बीच, उत्तर भारत में शीत लहर की चपेट में होने के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने 31 दिसंबर, 2023 से 14 जनवरी, 2024 तक 15 दिनों के लिए शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश में बुधवार को धुंध की मोटी परत छा गई, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। कुछ इलाकों में दृश्यता 20 मीटर से भी कम हो गई। घने कोहरे के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को भी घना कोहरा जारी रहने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static