Lucknow News: UP STF ने अवैध हलाल प्रमाणपत्र में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए मौलाना महमूद असद मदनी को जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 11:03 AM (IST)

(अश्वनी कुमार सिंह) Lucknow News: अवैध तरीके से हलाल सर्टिफिकेट देने के मामले में यूपी एसटीएफ जमीयत उलेमा-ए- हिंद के अध्यक्ष व मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना महमूद असद मदनी से फिर पूछताछ करेगी। मौलाना मदनी को ईद के बाद राजधानी स्थित एसटीएफ मुख्यालय में तलब किया गया है। इससे पहले मौलाना मदनी से एसटीएफ ने फरवरी में भी दो दिन पूछताछ की थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मौलाना मदनी के साथ हलाल सर्टिफिकेट ट्रस्ट से जुड़े चार अन्य पदाधिकारियों से भी पूछताछ के बाद एसटीएफ को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। जांच में सामने आया है कि हलाल सर्टिफिकेट बांटने से होने वाली कमाई को कई कंपनियों में डायवर्ट किया गया। जिनमें से कई शेल कंपनियां होने की आशंका जताई जा रही है। इसी वजह से एसटीएफ ने मौलाना मदनी को पूछताछ के लिए बुलाया है। दरअसल, मौलाना मदनी हलाल संस्थाओं से जुड़े ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
आपको बता दें कि हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया NABCB या अन्य किसी सरकारी संस्था से अधिकृत नहीं है। इनके द्वारा प्रमाण पत्र जारी करने से पहले किसी भी प्रोडक्ट का कोई लैब टेस्ट नहीं करवाया जाता। संस्था के द्वारा बिना किसी जांच, बिना किसी लैब टेस्ट के केवल हलाल सर्टिफाइड का लोगो देकर वसूली की जा रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static